Clashes broke out between activists and police over military radar installation | सैन्य रडार स्थापना को लेकर कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हुई झड़प



डिजिटल डेस्क, सियोल। दक्षिण कोरिया वायु सेना ने मंगलवार को बुसान शहर में एक पहाड़ पर एक मिसाइल रोधी रडार स्थापित करने के लिए एक आश्चर्यजनक अभियान शुरू किया है। इससे राडार की विद्युत चुम्बकीय तरंगों से संभावित स्वास्थ्य खतरों से चिंतित निवासियों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया है।

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार सियोल से 450 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में शहर के माउंट जंग पर मंगलवार तड़के पुलिस प्रदर्शनकारियों के एक समूह से भिड़ गई जहां वायु सेना ने सुबह करीब 6 बजे ग्रीन पाइन लैंड-आधारित रडार स्थापित करना शुरू किया था।

बार-बार तितर-बितर करने के आदेश के बाद चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। विरोध करने वाले समूह के एक प्रतिनिधि ने कहा कि हम रक्षा मंत्रालय की निंदा करते हैं कि उसने रडार लगाने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया है जिस पर निवासियों ने आपत्ति जताई है। वायु सेना ने जोर देकर कहा है कि बैलिस्टिक मिसाइलों का पता लगाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली रडार से निकलने वाली विद्युत चुम्बकीय तरंगें हानिकारक थीं और मिसाइल खतरों का जवाब देने के लिए उपकरण आवश्यक थे।

 

(आईएएनएस)



Source link

more recommended stories