CISCE ISC 12th Result: प्रयागराज की 4 बेटियों ने ऑल इंडिया रैंकिंग में बनाई जगह, अनन्या ने किया टॉप


हाइलाइट्स

अनन्या अग्रवाल 99.75 अंक के साथ ऑल ओवर इंडिया में टॉप किया.
श्रेया श्रीवास्तव और तविशी श्रीवास्तव 99.50 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर.
वंशिका शर्मा 99.25 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर.

प्रयागराज. काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल एग्जामिनेशन (CISCE) ने रविवार को आईएससी 12वीं का रिजल्ट घोषित किया. ऑल इंडिया मेरिट लिस्ट में प्रयागराज की चार छात्राओं ने देशभर में शहर का नाम रोशन किया है. सभी छात्राएं जीएचएस (गर्ल्स हाई स्कूल) की हैं. इनमें अनन्या अग्रवाल ने 99.75 प्रतिशत अंक प्राप्त कर देश में टॉप किया है. वहीं, श्रेया श्रीवास्तव व तविशी श्रीवास्तव ने 99.50 प्रतिशत अंक प्राप्त कर संयुक्त रूप से दूसरा स्थान हासिल किया है. साथ ही वंशिका शर्मा ने 99.25 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया है.

प्रयागराज के लिए यह काफी बड़ी उपलब्धि है क्योंकि पहली बार ISCE परीक्षा के टॉप तीन स्थान पर प्रयागराज की बेटियों ने जगह बनाई है. रिजल्ट सामने आने के बाद स्कूल के साथ ही शहरभर में खुशी का माहौल है. बेटियों के शानदार प्रदर्शन से उनके परिजनों और स्कूल में बेहद उत्साह है.

पढ़ाई का तनाव नहीं लेना चाहिए
न्यूज 18 से खास बातचीत में अनन्या अग्रवाल ने बताया कि उसने कभी पढ़ाई को बोझ नहीं माना. साथ ही कभी भी पढ़ाई का तनाव नहीं लिया. पढ़ाई के साथ अन्य एक्टिविटीज पर भी ध्यान दिया. अब वह सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहती हैं. इसके लिए मैं सिंगापुर में कॉलेज जॉइन करूंगी.

CISCE ISC Class 12th Result: यूपी के 7 स्‍टूडेंट्स टॉपर, लखनऊ CMS की सिमरन सिंह ने देश में बढ़ाया गौरव

ISCE की तरफ से जारी ऑल इंडिया मेरिट लिस्ट में कुल 154 छात्र हैं. देशभर में 99.75 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं की संख्या 17 है. सभी संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं. एक छात्रा संगम नगरी की है. इसी तरह 99.50 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वालों की संख्या 58 है. इनमें दो प्रयागराज से हैं. बता दें इससे पहले CISCE ने ICSE के 10वीं परीक्षा का रिजल्ट 17 जुलाई 2022 को घोषित किया गया था.

सीएम योगी ने दी बधाई
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काउन्सिल फॉर इण्डियन स्कूल सर्टिफिकेट इग्जामिनेशंस (CISCE) द्वारा संचालित ICSE (12वीं) की वर्ष 2022 की परीक्षा में सफल समस्त विद्यार्थियों एवं उनके अभिभावकों तथा शिक्षकों को हार्दिक बधाई दी है. मुख्यमंत्री ने सभी छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की मंगलकामना करते हुए कहा कि ज्ञानार्जन के प्रति विद्यार्थियों की संकल्पबद्धता ने यह सफलता सुनिश्चित की है.

Tags: 12th results, CISCE, CM Yogi, Prayagraj News, UP news



Source link

more recommended stories