चोरी किया हुआ सोना मिला शख्स को 22 साल बाद, आज उस सोने की कीमत करोड़ों में

मुंबई। दक्षिण मुंबई में एक शख्स को 22 साल अपना चोरी हुआ सोना वापिस मिल गया। असल में दक्षिण मुंबई के रहने वाले अर्जन दासवानी के कोलाबा में मौजूद घर से साल 1998 में चोरी हो गई थी। तब चोर उनका 13 लाख का सोना चुरा कर ले गए थे, लेकिन आज के वक्त में इस सोने की कीमत करोड़ो रुपये हो गई है।
8 मई 1998 को अर्जन ने कोलाबा पुलिस स्टेशन में लूट की शिकायत दर्ज कराई थी। चोर उनके घर से सोने के सिक्के, जिन पर विक्टोरिया क्वीन और रानी एलिजाबेथ की फोटो थी, दो गोल्ड ब्रेसलेट और 100 ग्राम और 200 मिलीग्राम वजन की दो सिल्लियां चोरी हुई थीं। उस वक्त इनकी कीमत 13 लाख रुपये थी।

पुलिस ने जाँच करते हुए उसी वक्त इस सोने को बरामद कर तीन को गिरफ्तार कर लिया था। इस केस में दो और आरोपी थे जो फरार थे। सेशन कोर्ट ने इस दौरान आदेश दिया था कि जब तक फरार आरोपियों के खिलाफ मामला में सुनवाई पूरी नहीं हो जाती, इस संपत्ति को संरक्षित रखा जाए। ऐसे में इस सोने को पुलिस स्टेशन में सुरक्षित रख दिया गया था।

साल 2007 में अर्जन दासवानी की मौत हो गई, लेकिन उनके बेटे ने सोने के ओरिजिनल बिल संभाल कर रखे। राजू ने कोर्ट से कहा कि मामले की सुनवाई में कई और साल लगेंगे। ऐसे में उनका सामान मालिक को वापिस किया जाए। जिसके बाद बिल दिखने और जाँच करवाने के बाद उन्हें सोना वापिस दे दिया गया। जिसकी कीमत आज के वक्त में करोड़ो रुपये हैं।

more recommended stories