चिकित्सकीय जांच में किशोरी से दुष्कर्म की पुष्टि…

बुलंदशहर (उप्र), 27 अक्टूबर। बुलंदशहर में 13 वर्षीय किशोरी की चिकित्सकीय जांच में दुष्कर्म की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने इस संबंधी मामले में दर्ज प्राथमिकी में बलात्कार के आरोप भी जोड़ दिए हैं। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

नाबालिग से उसके पड़ोसी ने कथित तौर पर दुष्कर्म किया। किशोरी के शरीर पर जख्म के निशान भी हैं और आरोपी ने गला दबाकर उसकी हत्या करने की भी कोशिश की। किशोरी का फिलहाल दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। यह घटना 15 अक्टूबर को उस समय हुई थी, जब पीड़िता के अभिभावक खेत में काम करने गए थे और वह घर के बाहर खेल रही थी, तभी करीब 12 बजे 45 वर्षीय पड़ोसी किशोरी को अपने घर ले गया और वहां उसके साथ कथित रूप से दुष्कर्म किया। नाबालिग के परिवार की शिकायत पर अहदमगढ़ पुलिस थाने में मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि चिकित्सकीय जांच में दुष्कर्म की पुष्टि होने के बाद प्राथमिकी में दुष्कर्म के आरोप भी जोड़ दिए गए है। पीड़ित परिवार को लक्ष्मीबाई योजना के तहत वित्तीय सहायता देने के लिए भी प्रस्ताव तैयार किया गया है।

दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर पुलिस को इस मामले में दुष्कर्म से संबंधित धारा जोड़ने का निर्देश देने की अपील की थी।

more recommended stories