चंदौली और ललितपुर कांड को लेकर ‘AAP’ का बड़ा ऐलान, संजय सिंह बोले-7 मई को यूपी में होगा विरोध प्रदर्शन


प्रयागराज. आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने उत्तर प्रदेश के चंदौली और ललितपुर कांड की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है. उन्‍होंने गुरुवार को प्रयागराज के सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत में कहा कि इन दोनों मामलों में पुलिस के लोग अभियुक्त हैं, इसलिए पुलिस की किसी भी जांच में न्याय नहीं मिल सकता. हम सरकार से चंदौली और ललितपुर कांड की उच्च न्यायालय की निगरानी में सीबीआई से जांच कराने की मांग करते हैं.

आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि ललितपुर में एक किशोरी के साथ थाना में बलात्कार किया गया.जबकि चंदौली कांड में जो भी आरोपी हैं, उनकी अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है. सिंह ने कहा कि चंदौली में 25 पुलिसकर्मी एक घर में घुस जाते हैं और दो लड़कियों से मारपीट करते हैं. घटना में एक लड़की की मौत हो जाती है. आप नेता ने कहा कि पुलिस की जांच में पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिल सकता. आप सांसद ने कहा कि इन मामलों को लेकर आम आदमी पार्टी पूरे उत्तर प्रदेश में 7 तारीख को विरोध प्रदर्शन करेगी, ज्ञापन देगी और दोनों घटनाओं से सीबीआई से जांच कराने की मांग करेगी.

योगी आदित्यनाथ सरकार पर साधा निशाना

उत्‍तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह कहा कि आज फिर ललितपुर से समाचार आ रहा है कि एक महिला को थाना में नंगा करके मारा गया. योगी आदित्यनाथ के राज में यदि ऐसी घटनाएं हो रही हैं तो हम सब शर्मिंदा हैं. मैं पूछता हूं कि क्या खाकी वर्दी के अपराधियों पर भी सरकार बुलडोजर की कार्रवाई करेगी.

तिरंगा शाखाओं को लेकर कही ये बात

इस मौके पर संजय सिंह ने कहा है कि बीजेपी की नफरत की राजनीति को रोकने के लिए आम आदमी पार्टी एक नई पहल करने जा रही है. 1 जुलाई से आम आदमी पार्टी पूरे प्रदेश में तिरंगा शाखाएं लगाएगी. प्रदेश में 6 महीने में 10 हजार तिरंगा शाखाएं लगेंगी. उन्होंने कहा है कि इन तिरंगा शाखाओं में बाबा साहब के संविधान की प्रस्तावना पढ़ी जाएगी. हर दिन किसी न किसी महापुरुष के बारे में लोगों को बताया जाएगा, ताकि लोगों में देश प्रेम व राष्ट्र भक्ति भावना जागृत हो सके. हालांकि आम आदमी पार्टी की तिरंगा शाखा को लेकर कोई ड्रेस कोड फाइनल नहीं किया गया है. इसके साथ सिंह ने कहा है कि यूपी विधानसभा चुनाव में उन्हें भले ही किसी सीट पर जीत हासिल नहीं हुई, लेकिन जनता के बीच उनकी उपस्थिति दर्ज हो गई है.उन्होंने कहा है कि नंबर दिसंबर में होने वाले निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी पूरी ताकत से चुनाव मैदान में उतरेगी. पार्टी निकाय की सभी 12 हजार सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसके लिए जिला, विधानसभा प्रभारी बनाए जाएंगे. हर 30 घरों पर मोहल्ला प्रभारी भी बनाए जा रहे हैं.

बिजली संकट को लेकर केंद्र को घेरा

देश में कोयले की कमी से उपजे बिजली संकट को लेकर केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए आप सांसद ने कहा कि देश कोयले के उत्पादन के मामले में दुनिया में तीसरे नंबर पर है. देश में कोयले का कृत्रिम संकट पैदा किया गया है, ताकि अडानी से कोयला खरीदा जा सके.

Tags: Aam aadmi party, AAP leader Sanjay Singh, Yogi adityanath



Source link

more recommended stories