CBSE 12th Result : ज्योत्सना मिश्रा बनी कानपुर की जिला टॉपर ,क्लिनिकल साइकोलॉजिस्ट बनना है सपना 


रिपोर्ट :अखंड प्रताप सिंह

कानपुर. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (सीबीएसई) की बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट शुक्रवार को जारी कर दिया गया. वहीं, 12वीं में कानपुर की ज्योत्सना मिश्रा ने जिला टॉप किया है. कानपुर के सर पदमपत सिंघानिया स्कूल की ह्यूमैनिटीज की छात्रा ज्योत्सना मिश्रा ने 99.4 फीसदी अंक हासिल कर अपना परचम लहरा दिया.

न्यूज़ 18 से बात करते हुए टॉपर ज्योत्सना मिश्रा ने बताया कि वह अपनी पढ़ाई को लेकर कंसिस्टेंट रहती थी. मैं रोजाना 4 से 5 घंटे पढ़ाई करती थी. ज्योत्सना ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और टीचर्स को दिया.

म्यूजिक में है इंटरेस्ट
ज्योत्सना ने बताया कि उन्‍हें म्यूजिक में इंटरेस्ट है और वह सिंगर टेलर स्विफ्ट की फैन हैं. इसके अलावा उसको लिटरेचर पढ़ने का बहुत शौक है.

क्लिनिकल साइकोलॉजिस्ट बनने का है सपना
ज्योत्सना ने बताया कि वह साइकोलॉजी की फील्ड में जाना चाहती हैं और क्लिनिकल साइकोलॉजिस्ट बनकर देश के लोगों की सेवा करना चाहती हैं. उनका बचपन से ही यही सपना था,जिससे वह अब पूरा करेंगी. वहीं, बेटी की सफलता से माता-पिता बेहद खुश दिखाई दिए.आपको बता दें ज्योत्सना के पिता प्रभात मिश्रा बैंक से रिटायर हैं, तो वही उसकी मां अंजली मिश्रा डिग्री कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर तैनात हैं. ज्योत्सना के माता और पिता ने कहा कि बेटी पर हम दोनों को गर्व है.

Tags: CBSE 12th, CBSE 12th Exam, Cbse board, Kanpur news



Source link

more recommended stories