CBSE 10th Results 2022: मेरठ की इशिता गुप्ता 99.8% अंक हासिल कर बनी जिला टॉपर, IAS बनना है सपना 


रिपोर्ट- विशाल भटनागर

मेरठ. सीबीएसई (CBSE) के 10वीं परीक्षा परिणाम में मेरठ की इशिता गुप्ता ने 500 में से 499 अंक हासिल कर जिला टॉप किया है.उनका सपना साइकोलॉजिस्ट बनने का सपना है. इशिता गुप्ता ने News18 लोकल की टीम से खास बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने कभी भी कोई ट्यूशन नहीं पढ़ी. उन्होंने सिर्फ क्लास में टीचरों ने जो भी पढ़ाया उसको ही घर पर पढ़कर यह सफलता हासिल की है.

इसके साथ इशिता का कहना कि पढ़ाई करते समय सिर्फ पढ़ाई पर फोकस होना चाहिए. लिहाजा पढ़ाई के साथ-साथ अन्य कार्य के लिए भी अपना समय निर्धारित कर लें. साथ ही कहा कि पढ़ाई के साथ मनोरंजन भी आवश्यक है,जिससे किसी भी प्रकार का तनाव न हो.

आईएएस की तैयारी के साथ बनना चाहती हैं साइकोलॉजिस्ट
इशिता ने कहा कि उनका सपना साइकोलॉजिस्ट बनने का है. हालांकि वह इस विषय से आईएएस की भी तैयारी करेंगी, ताकि वे देश सेवा कर सकें. उन्होंने बताया कि तैयारी करते समय बड़ी बहन व माता विनीता गुप्ता, पिता नवीन गुप्ता ने भी समय-समय पर गाइड किया.

बेटे-बेटी में कोई अंतर नहीं
बेटी के जिला टॉप करने पर पिता नवीन गुप्ता और माता विनीता गुप्ता ने कहा कि उन्हें गर्व है, आज उनकी बेटी ने यह मुकाम हासिल किया है. उन्होंने कहा कि उनकी दो बेटियां हैं, जो बेटों से कम नहीं है. बताते चलें कि इशिता के हिंदी में 100, साइंस में 100, मैथमेटिक्स में100, इंग्लिश में 100, सोशल साइंस में 99 अंक प्राप्त किए हैं.

Tags: Cbse, CBSE 10th Class Result, Meerut news



Source link

more recommended stories