बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से डेढ़ करोड़ मुआवजा तो शराब ने किसान को बनाया कर्जदार, फिर रहस्यमय मौत, जानें मामला

प्लेटफार्म पर डयूटी दे रहा सिपाही अचानक चक्कर खाकर मालगाड़ी बीच गिरा, दर्दनाक मौत का Viral Video


महोबा. उत्तर प्रदेश के महोबा (Mahoba) में एक युवक की संदिग्ध मौत के मामले ने हड़कंप मचा दिया है. इकलौते बेटे की मौत के बाद उसकी मां का रो रोकर बुराहाल है. उसके बेटे को दोस्तों ने दस दिन में 55 हजार रुपये की शराब पिला दी. इसके बाद उससे पैसों की मांग की थी. मृतक की किसान मां को बुन्देलखंड एक्सप्रेसवे (Bundelkhand Expressway) में गई जमीन के एवज में डेढ़ करोड़ रुपये का मुआवजा मिला था. मुआवजा मिलने के बाद बेटे ने शराब का सेवन शुरू कर दिया था और इसके बाद ये हादसा हो गया.

जानकारी के अनुसार महोबा जिले के खन्ना थाना क्षेत्र के ग्योड़ी गांव निवासी 22 वर्षीय राजन परिवार का इकलौता बेटा था. इसके पिता धर्मेन्द्र सिंह की काफी समय पहले मौत हो गई थी. इसकी एक नाबालिग बहन भी है, जो पढ़ाई कर रही है. बताया गया है कि 20 मार्च को राजन अचानक लापता हो गया था, जिसकी गुमशुदगी खन्ना थाने में दर्ज कराई गई थी. बताया गया कि वह कई दिन से लापता था. कई दिन बाद घर के पास बने कुएं में राजन का शव पड़ा मिला है. इसके शरीर में चोट के निशान भी पाए गए थे.

घटना की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने कुएं से शव बाहर निकलवाकर कब्जे में लिया. उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाने के साथ ही घटना की जांच शुरू कर दी है. इस घटना की जानकारी रविवार को जैसे ही मां रानी सिंह को मिली तो वह सदमे से बेहोश हो गई. मौदहा कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक पवन कुमार पटेल ने बताया कि डेढ़ करोड़ रुपये का मुआवजा मिलने के बाद राजन दोस्तों के साथ 55 हजार रुपये की शराब दस दिन में ही पी गया. इसी के बाद वह मानसिक तनाव में रहने लगा. कुएं में शव मिलने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई.

मां को मिला था मुआवजा, बेटा शराब की लत में हुआ कर्जदार
बताया गया है कि बुन्देलखंड एक्सप्रेसवे गांव से निकलने पर उसमें गई 11 बीघा जमीन का रानी सिंह को डेढ़ करोड़ रुपये का मुआवजा मिला है. इसके बाद रानी सिंह ने इकलौते बेटे के लिए महोबा में 32 लाख रुपये का प्लाट ले रखा है. वहीं, रमईपुर में भी 7 लाख रुपये का प्लाट खरीदा है. राजन के नाम भी पांच बीघे जमीन थी, लेकिन ये दोस्तों के संगत में बिगड़ गया था. राजन को उसके दोस्तों ने अपने जाल में फांसकर शराबी बना दिया. उस पर शराब के 55 हजार रुपये का कर्ज हो गया जो दोस्त मांग रहे थे. इसके बाद वह मानसिक रूप से परेशान रहने लगा था. उसकी मौत से पूरे परिवार में कोहराम मच गया.

आपके शहर से (महोबा)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Bundelkhand Expressway, Bundelkhand farmer died, Bundelkhand news, UP news



Source link

more recommended stories