बुजुर्ग दंपती-नातिन हत्याकांड:मुकदमे में गवाही पूरी, दोनों पक्षों की जिरह शेष, अगली सुनवाई तीन अक्टूबर को – Elderly Couple Grand Daughter Murder Case


कोर्ट
– फोटो : अमर उजाला।

विस्तार


अलीगढ़ महानगर के गांधी पार्क क्षेत्र की विकास नगर कालोनी में पिछले वर्ष बुजुर्ग दंपती व नातिन की हत्या के मुकदमे में सभी गवाही हो गई। अब सिर्फ विवेचक से दोनों पक्षों की जिरह शेष रह गई है। शुक्रवार को विवेचक तलब किए गए थे, मगर किन्हीं कारणों से नहीं आ सके। अब तीन अक्तूबर तारीख नियत करते हुए विवेचक को फिर से तलब किया गया है। मुकदमे का ट्रायल एडीजे-8 की अदालत में चल रहा है। बता दें कि मुकदमे का ट्रायल पिछले वर्ष नवंबर माह में शुरू हुआ था। 

घटना 25 जुलाई की शाम की है। संपत्ति विवाद में सेवानिवृत्त एडीओ पंचायत 68 वर्षीय ओमप्रकाश, उनकी पत्नी सोमवती व तीन वर्ष की भतीजी शिवा उर्फ फाल्गुनी की हथौड़े से हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद आरोपी छोटा बेटा सौरभ खुद ही थाने पहुंच गया था। घटना के मूल में उजागर हुआ था कि पिता ने बड़े बेटे रामेश्वर को जिम खुलवा दी थी और नशे का आदि होने के कारण छोटे को काम नहीं खुलवाया था। उसने दस लाख रुपये मांगे तो उसे फटकार दिया। 

इसी विवाद में उसने पहले माता-पिता की हत्या की और इसी बीच खेलते हुए वहां पहुंची भतीजी को मार दिया। हालांकि वह अपनी भाभी व भाई को भी मारने जा रहा था। मगर शोर मचने पर थाने पहुंच गया। इस मुकदमे में सात दिन में पुलिस ने चार्जशीट पेश कर दी थी। एडीजीसी अमर सिंह तोमर के अनुसार मुकदमे में सभी गवाही पूरी हो गई हैं। शुक्रवार को जिरह के लिए विवेचक इंस्पेक्टर को तलब किया गया था। मगर विवेचक अदालत में नहीं पहुंचे। अब मामले में तीन अक्तूबर तारीख नियत करते हुए फिर से विवेचक को तलब किया है। 



Source link