भैंस ने दिया 2 सिर वाली अनोखी बछिया को जन्म, देखने के लिए उमड़ी भीड़; देखेंं फोटो

एक सिर के साथ दूसरा सिर देखकर डॉक्टर भी पहले हैरानी में पड़ गए.
एक सिर के साथ दूसरा सिर देखकर डॉक्टर भी पहले हैरानी में पड़ गए.


एक सिर के साथ दूसरा सिर देखकर डॉक्टर भी पहले हैरानी में पड़ गए.

Two Head Buffalo Calf: वाराणसी में भैंस ने अनोखी बछिया को जन्म दिया है. बछिया के एक धड़ से दोनों सिर जुड़े हुए हैं. कोई इसे शुभ तो कोई इसे अशुभ घटना से जोड़ रहा है. फिलहाल बछिया और उसकी मां दोनों स्वस्थ हैं लेकिन सिर के पास वजन ज्यादा होने के कारण बछिया अभी खड़ी नहीं हो पा रही है.

वाराणसी: वाराणसी मे एक भैंस ने अनोखी बछिया को जन्म दिया है. उसके एक नहीं बल्कि दो सिर हैं. जानकारी लगने पर कुदरत के इस करिश्मे को देखने वालों की भीड़ लग गई. मामला वाराणसी के सिकरौल इलाके का है. यहां के लोग उस वक्त हैरत में पड़ गए, जब उन्हें पता चला कि भैंस ने दो सिर वाली बछिया को जन्म दिया. देखते ही देखते बछिया को देखने वालों की भीड़ लग गई.

सिकरौल के रहने वाले रामसूरत यादव के यहां कुदरता का ये करिश्मा देखने को मिला. तबेले के मालिक रामसूरत यादव ने बताया कि सुबह से उनकी भैंस को प्रसव पीड़ा हो रही थी जिस पर डॉक्टर को बुलाया गया. डॉक्टरों को पहले तो बहुत दिक्कत हुई. एक सिर के साथ दूसरा सिर देखकर डॉक्टर भी पहले हैरानी में पड़ गए. घंटों की मशक्कत के बाद धीरे-धीरे जैसे बच्चे को बाहर निकाला गया तो साफ हुआ कि बछिया के दो सिर हैं.

 two head buffalo calf, Varanasi news, two head buffalo calf news, two head buffalo calf news, two head buffalo, Varanasi Hindi news

तबेले के मालिक रामसूरत यादव ने बताया कि फिलहाल बछिया स्वस्थ है.

यादव ने कहा, “रात चार बजे से भैंस को प्रसव पीड़ा हो रही थी. डॉक्टरों की मदद से बच्चे को बाहर निकाला. कोई कहता है कि यह अशुभ है. इसमें राक्षस की आत्मा है. कोई कहता है कि ये भगवान का चमत्कार है.” फिलहाल बछिया और उसकी मां दोनो स्वस्थ हैं लेकिन सिर के पास वजन ज्यादा होने के कारण बछिया अभी खड़ी नहीं हो पा रही है. बछिया के एक धड़ से दोनों सिर जुड़े हुए हैं. पशु चिकित्सक भी इस बात की पड़ताल कर रहे हैं. वहीं इलाके के लोगों में इस अदभुत बछिया को लेकर अलग-अलग तरीके की चर्चा है. कोई इसे शुभ तो कोई इसे अशुभ घटना से जोड़ रहा है.






Source link