बेटी पैदा हुई तो पति ने सऊदी अरब से दिया ट्रिपल तलाक, FIR

बेटी पैदा हुई तो पति ने सऊदी अरब से दिया ट्रिपल तलाक (File photo)
बेटी पैदा हुई तो पति ने सऊदी अरब से दिया ट्रिपल तलाक (File photo)


बेटी पैदा हुई तो पति ने सऊदी अरब से दिया ट्रिपल तलाक (File photo)

जौनपुर (Jaunpur) नगर कोतवाली के एसओ (SO) संजीव मिश्रा ने बताया बीते 22 दिसंबर को ही मामले में मुकदमा (FIR) लिखा गया है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 26, 2021, 4:21 PM IST

जौनपुर. तलाक को लेकर नए कानून (Triple Talaq) के बनने से भारत में वैसे तो अब तीन तलाक पर लगाम लगने लगा है, लेकिन इसके बावजूद अभी भी तलाक से जुड़े कुछ मामले सामने आ रहे हैं. तलाक का ऐसा ही एक मामला यूपी के जौनपुर (Jaunpur) में सामने आया है. जहां दहेज की मांग पूरी न होने व बेटी पैदा होने पर शौहर ने सऊदी अरब से फोन पर ही तीन तलाक दे डाला. पीड़ित पत्नी की तहरीर व एसपी के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक को दिए प्रार्थना पत्र में लिखा कि 31 जुलाई 2016 को उसका निकाह महताब से हुआ था. निकाह में काफी उपहार दिया गया. लेकिन पति व ससुराल वाले दहेज में 2 लाख रुपये की और मांग करने लगे. मांग पूरी न होने पर उसे प्रताड़ित करने लगे. पति सऊदी अरब चला गया. इसी बीच उसे बेटी पैदा हुई. जिस पर ससुराल वालों की प्रताड़ना और बढ़ गई.

Meerut News: जिस स्कूल से पढ़ लिखकर बनी एयरफोर्स ऑफिसर, चीफ गेस्ट बनकर आई तो छलके आंसू

इसी दौरान महताब ने फोन पर उसे गालियां देते हुए कहा कि दहेज की मांग पूरी नहीं की. अब वह दूसरी शादी करेगा. उसने मांग पूरी करने में असमर्थता जताई, तो पति ने फोन पर तीन बार तलाक बोलकर तीन तलाक दे दिया और फोन काट दिया. ससुराल वाले पति के कहने पर उसे मारते पीटते है. उसके सारे गहने व कपड़े लेकर उसे घर से निकाल दिए. उसके ससुर के कहने पर उसके देवर जबरन उसे व उसकी बेटी को ऑटो रिक्शा में बैठा कर शहर लाए. सिपाह चौराहे पर उतार कर भाग गए. एसपी के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया.सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला
जौनपुर नगर कोतवाली के एसओ संजीव मिश्रा ने बताया बीते 22 दिसंबर को ही मामले में मुकदमा लिखा गया है. मामले की जांच की जा रही है. इससे पहले 30 दिसंबर 2020 को तीन तलाक कानून पर सुप्रीम कोर्ट ने अहम फैसला दिया था. उच्चतम न्यायालय ने केरल के एक दम्पति के मामले में फैसला सुनाते हुए बुधवार को साफ कर दिया कि तीन तलाक के आरोपी पति को अदालत अग्रिम जमानत दे सकती है. (रिपोर्ट- मनोज सिंह पटेल)






Source link