बीमारी नहीं पुलिस से बचने के लिए PPE Kit पहनकर पहुंचे चोर, ज्वेलरी दुकान से की 50 लाख की सेंधमारी

GADHWA : आम लोगों ने भले ही कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए मास्क पहनना बंद कर दिया हो, लेकिन लुटेरे अब भी अपनी सुरक्षा का पूरा ख्याल रखते हैं। ऐसा ही एक मामला झारखंड के गढ़वा जिले से सामने आया है, जहां एक ज्वेलरी दुकान में चोर PPE Kit पहनकर पहुंचे और लगभग 50 लाख के जेवरों पर हाथ साफ कर लिया। इस पूरी घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। चोरी की इस विचित्र घटना के बाद लोग पूछ रहे हैं कि लुटेरे बीमारी से बचने के लिए PPE Kit पहनकर आए थे या पुलिस उनकी पहचान न कर सके, इसलिए ऐसा किया है।
जानकारी के अनुसार, गढ़वा शहर के रांकी मोहल्ला में स्थित किट्टू परी ज्वेलर्स में चोर PPE किट पहनकर और मुंह को कपड़े से ढक कर चोरी करने आए थे। दुकान के तीसरे फ्लोर पर दुकान के मालिक लालमोहन सोनी रहते हैं. लालमोहन की ज्वेलरी दुकान से बुधवार की देर रात करीब 50 लाख रुपये के जेवरात चोरी हो गए. चोरों ने आलमारी को तोड़कर उसमें रखे सभी जेवरात लेकर चलते बने. हालांकि, चार CCTV कैमरे की नजर से नहीं बच सके।
दुकान के मालिक लालमोहन ने बताया कि घटना की जानकारी सुबह में हुई. उनके दुकान में चोर कब और कैसे घुसा, उन्हें इसकी भनक तक नहीं लग सकी. सर्राफा कारोबारी ने बताया कि वह दिल्ली से दो दिन पूर्व ही जेवरात लेकर आए थे. सभी गहनों को उसी आलमारी में रख दिया था. वे लोग रात में खाना खाकर सो गए थे. उसके बाद फर्स्‍ट फ्लोर पर बेड के पास आलमारी की चाबी रखी हुई थी। चोरों ने उनके दुकान को पूरी तरह से साफ कर डाला है. उन्होंने आशंका व्‍यक्‍त करते हुए बताया कि बगल वाले मकान से चोर उनके दुकान में घुसे होंगे.
पुलिस ने सीसीटीवी के सहारे शुरू की जांच

चोरी की इस घटना की जानकारी पाते ही SDPO अवध कुमार यादव एवं थाना प्रभारी कृष्ण कुमार मौके पर पहुंचे. इस बाबत लालमोहन से पूछाताछ भी की गई.

more recommended stories