बीजेपी संगठन की कसौटी पर खरे उतरे योगी सरकार के केवल 9 मंत्री


संकेत मिश्र
लखनऊ. योगी सरकार के 9 मंत्री यूपी बीजेपी संगठन की कसौटी पर खरे उतरे हैं. शेष मंत्रियों ने पार्टी के अभियानों में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है. वहीं यूपी से केंद्र में तीन मंत्री भी बीजेपी के अभियान में आगे रहे हैं. दरअसल बीजेपी संगठन ने माइक्रो डोनेशन अभियान चलाया था. इस अभियान के तहत दानकर्ता की सुविधानुसार पार्टी कोष में पांच रुपये से लेकर एक हजार रुपये तक डोनेशन कराना था. इस अभियान की शुरुआत खुद सीएम योगी ने की थी, लेकिन यूपी सरकार के महज 9 मंत्रियों ने बीजेपी संगठन के इस अभियान में अपनी रुचि दिखाई. वहीं यूपी के केंद्र सरकार में तीन मंत्रियों ने इस अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सेदारी की है. पार्टी संगठन ने ऐसे सभी 12 मंत्रियों की सराहना की है.

महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने माइक्रो डोनेशन अभियान की ज़िम्मेदारी प्रदेश के कार्यकर्ता, पदाधिकारी और मंत्रियों समेत यूपी के सभी नेताओं को दी थी. इसके तहत नेताओं को पार्टी के लिए आंशिक राशि का डोनेशन कराना था. इसमें सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की सांसद बेटी संघमित्रा मौर्य, एमएलसी पवन सिंह चौहान, सपा से बीजेपी में आए एमएलसी अशीष यादव, माफिया धनंजय सिंह की पत्नी अलंकृता और बीजेपी के जिला महामंत्री राजेश शुक्ला तक ने पार्टी के अभियान में रुचि दिखाई, लेकिन बीजेपी संगठन के बड़े चेहरे और सरकार के कई मंत्रियों ने पार्टी के अभियान में कोई रूचि नहीं दिखाई. यूपी के कुल 12 मंत्रियों ने बीजेपी संगठन के माइक्रो डोनेशन अभियान में निर्धारित लक्ष्य से ज्यादा डोनेशन कराया है.

इन मंत्रियों ने तय लक्ष्य से ज्यादा पार्टी हित में कराया डोनेशन

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, बेबी रानी मौर्या, भूपेन्द्र चौधरी, अनिल राजभर, जयवीर सिंह ,नितिन अग्रवाल, संजय गंगवार, दयाशंकर मिश्र दयालु ने तय लक्ष्य से ज्यादा माइक्रो डोनेशन कराया है. वहीं केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा, साध्वी निरंजन ज्योति और पंकज चौधरी ने बीजेपी संगठन के आभियान में तय लक्ष्य से ज्यादा डोनेशन कराया.

Tags: UP BJP, Yogi government



Source link