Bareilly: ‘किसी को गिफ्ट भेजना है, जल्‍दी दस-दस हजार रुपये के ई-गिफ्ट वाउचर भेज दो’, DM बन साइबर ठग ने खेला खेल

सिलेंडर फटने से आधा दर्जन घरों में लगी आग, 3 दिन बाद थी बहन की शादी और सबकुछ स्वाहा, भाई की मौत


बरेली. उत्तर प्रदेश के बरेली में जिलाधिकारी के नाम पर साइबर ठग द्वारा अधिकारियों से पैसे मांगने का मामला सामने आया है. इसके बाद पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच कर रही है. वहीं, पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार, एक साइबर ठग ने खुद को बरेली का जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी बताते हुए व्हाट्सएप कॉल के जरिये सिटी मजिस्ट्रेट और सभी उप जिलाधिकारियों से ई-गिफ्ट वाउचर की मांग की.

पुलिस ने बताया कि ठग ने अधिकारियों को मैसेज लिखा, ‘ फोन न करना, मीटिंग में हूं, किसी को गिफ्ट भेजना है, इसलिए दस- दस हजार रुपये के दस अमेजन ई-गिफ्ट वाउचर भेज दो.’

ऐसे खुली जिलाधिकारी के नाम पर पैसे मांगने वाले साइबर ठग की पोल
इसके साथ पुलिस ने बताया कि संदेह होने पर उप जिलाधिकारी (सदर) ने जिलाधिकारी कार्यालय से संपर्क किया तो पता चला कि वह वहां बैठे हैं, इसके बाद सभी अधिकारियों को संबंधित नंबर से आने वाली कॉल से सतर्क किया गया. उन्होंने बताया कि इसके बाद देर शाम कोतवाली बरेली में एसडीएम द्वारा तहरीर दी गई, जिसके आधार पर मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई.

आरोपी का पता लगाने के लिए आईटी विशेषज्ञों की मदद
इस बीच बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने आरोपी का पता लगाने के लिए आईटी विशेषज्ञों की मदद मांगी है.

आपके शहर से (बरेली)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Bareilly Big News, Bareilly police, Cyber ​​Thug



Source link

more recommended stories