Bareilly: कांवड़ से बाइक टकराने पर दो समुदायों में बवाल, कांवड़ियों ने सड़क किया जाम


हाइलाइट्स

बाइक सवार के समर्थकों ने कांवड़ियों पर पथराव भी किया
अधिकारियों के समझाने पर कांवड़िए रास्ते से हट गए

बरेली. बरेली के हाफिजगंज थाना क्षेत्र के बकैनिया गांव में रविवार को कांवड़ से बाइक टकराने पर दो समुदाय के बीच बबाल हो गया. आरोप है कि कांवड़ियों पर दूसरे समुदाय के लोगों ने पथराव किया. जिसमे 2-3 कांवड़ियों को हल्की चोटें आई हैं. गुस्साए कांवड़ियों ने सड़क पर कांवड़ रखकर जाम लगा दिया. हंगामे और बवाल के बाद मौके पर पहुंचे डीएम और एसएसपी के समझाने पर कांवड़िए सड़क से हट गए.

दरअसल, हाफिजगंज थाना क्षेत्र के बकैनिया में कांवड़ियों का एक बड़ा जत्था जल लेकर जा रहा था, तभी एक बाइक कांवड़ से टकरा गई, जिसका कांवड़ियों ने विरोध किया तो उन लोगों ने कांवड़ियों पर पथराव कर दिया. जिसके बाद कांवड़िए सड़क पर ही बैठ गए और पथराव करने वालों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. काफी देर तक हंगामा चलता रहा. मौके पर कई थानों की पुलिस के साथ डीएम शिवाकांत द्विवेदी और एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज भी पहुंचे. अधिकारियों के समझाने पर कांवड़िए रास्ते से हट गए.

इंस्पेक्टर की वर्दी भी फाड़ी
कांवड़ियों का कहना था कि हम लोगों का जत्था जलाभिषेक करने के लिए जा रहा था, तभी एक बाइक वाले को रोका तो वो नही रुका और उसने कांवड़ को टक्कर मार दी. विरोध करने पर उसने दूसरी कांवड़ को भी हाथ मारा. जिसके बाद बाइक सवार के समर्थकों ने कांवड़ियों पर पथराव भी किया. गौरतलब है कि इस घटना में 2-3 पुलिसकर्मियों को हल्की चोटें भी आई है. उपद्रवियों पर इंस्पेक्टर हाफिजगंज की वर्दी फाड़ने का भी आरोप है. फिलहाल पुलिस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है. जिस व्यक्ति की बाइक कांवड़ से टकराई थी, वो बाइक छोड़कर फरार हो गया. पुलिस बाइक सवार की तलाश कर रही है.

मुकदमा दर्ज
इस मामले में एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज का कहना है कि कांवड़ियों के जत्थे में एक बाइक आ गई थी, जिसके बाद जाम की स्थिति बनी. इस मामले में जो तहरीर मिली है, उसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जायेगी. फिलहाल पूरे मामले की जांच चल रही है.

Tags: Bareilly city news, Bareilly police, Kanwar yatra



Source link

more recommended stories