बाराबंकी में मछली पकड़ने गए बच्चे सरयू में डूबे, दो सगे भाई समेत 3 की मौत


हाइलाइट्स

तीनों बच्चों की उम्र 12 से 16 साल के बीच.
एक-दूसरे को बचाने के चक्कर में सभी गहरे पानी में चले गए-

बाराबंकी. बाराबंकी जिले के टिकैतनगर कोतवाली क्षेत्र में एक दर्दनाक हादसा सामने आया. यहां सरयू नदी में दो सगे भाइयों समेत 3 नाबालिग बच्चों की डूबने से मौत हो गई. इन तीनों बच्चों की उम्र 12 से 16 साल के बीच में है. यह सरयू नदी में मछली पकड़ने गए थे, उसी दौरान तेज बहाव की चपेट में आ गए. एक- दूसरे को बचाने के चक्कर में ये सभी गहरे पानी में चले गए, जिससे तीनों की मौत हो गई.

बता दें कि यह तीनों नाबालिग शनिवार दोपहर मछली पकड़ने गांव के कुछ दूर बह रही सरयू नदी पर गए थे. जिसके बाद तीनों लापता हो गए. परिजनों ने थाने पर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से नदी में खोज कराई. रविवार को इन तीनों नाबालिग लड़कों के शव बरामद हुए. इनमें से दो सगे भाई हैं और एक गांव का अन्य 16 वर्षीय युवक. नाबालिगों की मौत के बाद घर में कोहराम मचा हुआ है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजे हैं.

देर रात तक नहीं लौटे तो हुई चिंता
बताया जा रहा है कि टिकैतनगर कोतवाली क्षेत्र के बेलखारा गांव के रहने वाले दो सगे भाई सलाउद्दीन और कुतुबुद्दीन जिनमें से एक की उम्र 12 साल दूसरे की उम्र 14 साल है. वह गांव के ही एक 16 वर्षीय युवक के साथ गांव के कुछ दूर बह रही सरयू नदी में मछली पकड़ने गए थे. लेकिन देर रात तक जब तीनों नहीं लौटे तो परिजनों को चिंता सताने लगी. इसके बाद परिवारवालों ने टिकैतनगर कोतवाली में पहुंचकर उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. परिजनों ने पुलिस को बताया कि यह सभी घर से नदी पर मछली पकड़ने गए थे और लापता हो गए.

पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर स्थानीय मछुआरों और गोताखोरों की मदद से नदी में इन युवकों की खोज कराई. काफी खोजबीन के बाद आज पुलिस ने तीनों युवकों के शव बरामद कर लिए. युवकों की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है.

Tags: Barabanki News, Saryu River, UP news, Yogi government



Source link

more recommended stories