बांदा: महिला की हत्या का खुलासा, पति ही निकला कातिल, सामने आई चौंकाने वाली वजह


बांदा. यूपी की बांदा पुलिस ने महिला की हत्या के मामले का खुलासा किया है. आरोपी पति ने पत्नी की हत्‍या कर एक सप्ताह पहले भूसे के ढेर में उसका शव छिपा दिया था. 6 महीने पहले ही दोनों ने प्रेम विवाह किया था. आरोपी पति को पुलिस ने जेल भेज दिया है. बता दें पूरा मामला बांदा जनपद के गिरवा थाना क्षेत्र से सामने आया है. जहां एक सप्ताह पहले पति ने अपनी पत्नी को मायके में ही चाकू मारकर हत्या कर दी थी. हत्या की इस वारदात के बाद उसके शव को भूसे के ढेर में दबा दिया था. पति अपनी पत्नी को बुलाने के लिए मायके आया था जहां पत्नी ने उसके साथ जाने से मना कर दिया. उसने नल से पानी भरकर लाने से भी मना कर दिया, जिसे स्वयं का अपमान समझ कर आरोपी पति ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया था.

जानकारी के मुताबिक, गिरवा थाना क्षेत्र के ऐला गांव में एक युवती सरोजा देवी पुत्री छित्तू रैदास का शव घर में ही भूसे में दबे होने की सूचना पुलिस को मिली तो वह फौरन मौके पर पहुंच गई. सूचना पर पुलिस द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया, जिसमें घटना पर संदिग्धता प्रकट की गई थी. इस पर पुलिस अधीक्षक बांदा द्वारा घटना के अनावरण के लिए टीम का गठन किया था. पुलिस द्वारा घटना के संबंध में अभियोग पंजीकृत किया गया. इसके साथ इसके खुलासे का प्रयास शुरू कर दिया गया.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला रेतकर हत्या की पुष्टि होने के पश्चात पुलिस द्वारा जांच को और तेज कर दिया गया. जांच में पाया गया कि युवती का विवाह 06 माह पूर्व चित्रकूट के रहने वाले कल्लू रैदास उर्फ देवीदयाल पुत्र मुन्नीलाल निवासी खिचड़ी थाना मानिकपुर जनपद चित्रकूट से कोर्ट मैरिज से हुई थी. कुछ दिन पहले ही सरोजा अपने मायके आई थी. जिसे लेने के लिए उसका पति कल्लू उसके मायके आया हुआ था, लेकिन सरोजा ने ससुराल जाने से मना कर दिया. तब अभियुक्त ने अपनी पत्नी सरोजा को नल से पानी भरकर लाने के लिए कहा, जिसे सरोजा ने मना कर दिया.

आरोपी हुआ गिरफ्तार
कल्लू ने क्रोधित होकर चाकू से गला रेतकर सरोजा की हत्या कर दी और शव को अटारी पर भूसे में दबाकर वहां से फरार हो गया. सर्विलांस की मदद् से अभियुक्त को आनन्द बिहार से गिरफ्तार कर लिया गया.

Tags: Banda News, UP news, Wife murder



Source link

more recommended stories