बांदा: दोस्त आए दिन देता था गालियां, परेशान युवक ने गला घोंट कर मार डाला


बांदा. उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में पुलिस ने हत्या के एक सनीसनीखेज़ मामले का खुलासा किया है. इस हत्या के पीछे की वजह गाली-गलौज बताई जा रही है, जिससे परेशान होकर युवक ने पड़ोस में रहने वाले अपने दोस्त की गला घोंट कर हत्या कर दी और फिर इसे हादसे की शक्ल देने के लिए शव को पुलिया के नीचे फेंक दिया था. स्थानीय लोगों की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर के पूरे मामले की तफ्तीश शुरू की तो हत्या का राज उजागर हुआ. पुलिस के मुताबिक, उनकी जांच-पड़ताल में पता चला कि आरोपी ने रोज़-रोज़ के गाली-गलौज से परेशान होकर के हत्या की वारदात को अंजाम दिया है.

आपको बता दें कि यह मामला बांदा जनपद के बिसंडा थाना क्षेत्र के पारा बिहारी गांव का है, जहां पर चार दिन पहले एक युवक का पुलिया के नीचे शव मिला था. स्थानीय लोगों की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था और पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई थी. तफ्तीश के दौरान पुलिस को पता चला कि मृतक मोतीलाल आए दिन अरविंद की दादी को लेकर गाली-गलौज किया करता था. इसका अरविंद ने कई बार विरोध भी किया. मृतक मोतीलाल के घर जाकर उसने शिकायत भी की, लेकिन मोतीलाल हरकतों से बाज नहीं आया.

अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि आरोपी ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है और बताया है कि उसने मोतीलाल को खत्म करने की ठान ली थी. उसने साजिश रचते हुए मोतीलाल को अपने पास बुलाया और दोनों घूमने चले गए. इसी दौरान अरविंद ने मोतीलाल को जमकर शराब पिलाई और शराब के नशे में जब मोतीलाल धुत हो गया तो साफी से फंदा बनाकर मोतीलाल को मौत के घाट उतार दिया.

पुलिस ने बताया कि अरविंद ने हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद शव को पुलिया के पास फेंक दिया, जिससे यह हादसा जैसा लगे, लेकिन पुलिस ने इस मामले की जब जांच-पड़ताल की तो हत्या का केस खुलता चला गया. अब हत्यारा पुलिस की गिरफ्त में है. अपर पुलिस अधीक्षक बांदा ने आरोपी को जेल भेजकर प्रेस वार्ता करते हुए पूरे घटनाक्रम का खुलासा किया.

Tags: Banda News, Murder case, UP police



Source link

more recommended stories