Banda Boat Incident Updates: यूपी के बांदा में 35 सवारियों से भरी नाव डूबने से मचा कोहराम, 4 लोगों की मौत; 17 अब भी लापता


बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा में गुरुवार को दोपहर में बड़ा हादसा हुआ है और यमुना की बीच धारा में अचानक नाव पलट गई, जिसके बाद हाहाकार मच गया. दरअसल, बांदा जिले के मरका क्षेत्र से फतेहपुर जिले के जरौली घाट जा रही एक नौका के गुरुवार दोपहर में यमुना नदी में डूब गई. इस घटना में से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 17 अन्‍य लोग लापता हैं. बताया जा रहा है कि इस नाव पर करीब 35 लोग सवार थे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया है. फिलहाल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

इस बीच पुलिस अधीक्षक (एसपी) अभिनंदन ने बताया कि 30-35 लोगों से भरी एक नौका दोपहर बाद मरका थाना क्षेत्र के यमुना घाट से फतेहपुर जिले के जरौली घाट जा रही थी, तभी बीच जलधारा में हवा का झोंका आने से नौका डगमगा कर पलट गई. अभिनंदन ने बताया कि अब तक चार लोगों के शव नदी से निकाले जा चुके हैं और उनकी शिनाख्‍त करने की कोशिश की जा रही है.

वहीं, जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने बताया कि तेज हवाओं की वजह से नाव अनियंत्रित होकर पलट गई. उन्होंने बताया कि मृतकों में दो महिलाएं और एक बच्चा शामिल है. मृतकों की सटीक संख्या अभी पता नहीं चल पाई है. उन्होंने बताया कि 13 लोगों को बचा लिया गया है जबकि 17 लोग अब भी लापता हैं. लापता लोगों की तलाश में लगे दलों की मदद के लिए रोशनी की व्यवस्था की गई है. हालांकि, रात में रेस्क्यू ऑपरेशन को रोक दिया गया. माना जा रहा है आज सुबह फिर से लापता लोगों की तलाश की जाएगी.

इस बीच, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन को तत्काल मौके पर पहुंचकर बचाव और राहत कार्य करने के निर्देश दिए हैं. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में हुई जनहानि पर शोक व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. आदित्यनाथ ने जिलाधिकारी, पुलिस उपमहानिरीक्षक, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल और राज्य आपदा मोचन बल के दलों को तत्काल मौके पर जाने के निर्देश दिए हैं.

Tags: Banda News, Uttar pradesh news



Source link

more recommended stories