बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ बड़ा एक्शन, पूर्व विधायक भाई अशरफ की 7 करोड़ की जमीन कुर्क


प्रयागराज. यूपी की योगी सरकार का अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ एक्शन लगातार जारी है. इसी कड़ी में प्रयागराज पुलिस ने बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ एक और बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. प्रयागराज की धूमनगंज थाना पुलिस ने अतीक अहमद के परिवार की अपराध से अर्जित एक और अवैध संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की है. यह संपत्ति बाहुबली अतीक अहमद के भाई पूर्व सपा विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ के नाम पर थी. अशरफ इन दिनों बरेली जेल में बंद हैं. उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में दर्ज मुकदमे में विवेचना के दौरान उसकी अवैध संपत्ति का पता चला था.

पुलिस ने धूमनगंज थाना क्षेत्र के देवघाट झलवा में 14 बिस्वा जमीन गैंगस्टर एक्ट 14(1) के तहत डुगडुगी बजाकर मुनादी कराकर कुर्क की है. कुर्क की गई जमीन की अनुमानित कीमत 7 करोड़ रुपए है. धूमनगंज थाना पुलिस ने डीएम से अनुमति मिलने के बाद कुर्की की कार्रवाई की है. राजस्व रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस ने डीएम से कुर्की की इजाजत मांगी थी. डीएम ने 15 नवंबर को ही अशरफ की संपत्ति कुर्क करने की इजाजत दे दी थी. जिसके बाद आज दल बल के साथ मौके पर पहुंचे एसपी सिटी संतोष कुमार मीणा और मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में कुर्की की कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

एसपी सिटी संतोष कुमार मीणा के मुताबिक अपराधियों और बाहुबलियों की अपराध से अर्जित संपत्तियों को लगातार चिन्हित किया जा रहा है. आगे भी गैंगस्टर एक्ट के तहत माफियाओं और अपराधियों के खिलाफ इसी तरह की कार्रवाई जारी रहेगी.

आपके शहर से (इलाहाबाद)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

गौरतलब है कि प्रयागराज से लेकर कौशांबी तक प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने कुल 58 प्रॉपर्टी पर बुलडोजर चलाया है. जबकि वर्ष 2018 में बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद और उसके गैंग के खिलाफ शुरू की गई कार्रवाई में पीडीए ने अकेले अतीक गैंग पर 7 अरब 51 करोड़ की चोट की है. गैंगस्टर एक्ट के तहत 2 अरब 70 करोड़ की कार्रवाई अतीक गैंग पर की गई है. दोनों को मिलाकर अब तक 10 अरब 21 करोड़ 57 लाख की कार्रवाई अतीक अहमद और उसके गैंग पर की गई है.

Tags: Prayagraj News, UP news



Source link