बागपत: जान जोखिम में डालकर ट्रेन की छत पर मौत का सफर करते हजारों यात्री, जानें वजह


बागपत. यूपी के बागपत जिले में रविवार को ट्रेन (Train) की छत पर बैठकर सफर करते यात्रियों का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. ट्रेन भरी होने के कारण यात्री खिड़कियों पर लटककर और छत पर बैठकर यात्रा करने को मजबूर है. इसमें मार्ग पर इलेक्ट्रिक लाइन होने के बावजूद यात्री ट्रेन की छत पर सवार दिखाई दे रहे हैं. दरअसल, वायरल वीडियो दिल्ली- सहारनपुर रेलवे मार्ग का बताया जा रहा है. दैनिक यात्री संघ के सचिव ने एक ट्रेन का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया, जिसके बाद ट्रेन की दुर्दशा की पोल खुल गई.

ट्रेन मास्टर से जब इस बाबत बात की गई तो उन्होंने बताया के ट्रेन कम होने के कारण यात्रियों को परेशानी हो रही है. साथ ही दैनिक यात्री संघ के सचिव का आरोप है कि पहले इस रूट पर 11 अप और 11 डाउन ट्रेन थी. जहां अब केवल 3- 3 ट्रेन मात्र ही चल रही है. जिसके कारण यात्री परेशान है. वायरल वीडियो दिल्ली- सहारनपुर रेलवे मार्ग का बताया जा रहा है. यात्रियों के मुताबिक, इस रूट पर आधे से ज्यादा ट्रेन कोरोना काल लॉकडाउन के समय से बंद पड़ी हुई है, जिनकी शुरुआत अभी नहीं हो पाई है. केवल 3 3 अप- डाउन ट्रेन चल रही है जिसके कारण यात्रियों को भारी दिक्कत हो रही है.

फतेहपुर DM अपूर्वा दुबे की गाय हुई बीमार, देखभाल के लिए लगाई 7 डॉक्टरों की इमरजेंसी ड्यूटी

वायरल वीडियो में जिस ट्रेन कि छत पर यात्री बैठे हुए दिखाई दे रहे है उन यात्रियों के ऊपर से इलेक्ट्रिक लाइन के तार भी दिखाई दे रहे है. ऐसे मे कोई बड़ा हादसा भी हो सकता है. आपको बता दें कि इस रूट से हजारों कि संख्या मे यात्री दिल्ली और नोएडा नौकरी करने के लिए रोजाना जाते है और ट्रेनों कि संख्या कम है. इसकी वजह से यात्रियों को जान जोखिम मे डालकर यात्रा करते हैं. और रूट पर ट्रेनों कि संख्या बढ़ाने के लिए क्षेत्र के लोग अधिकारियो और सांसद से भी कह चुके है. लेकिन कोरोना काल मे बंद हुई ट्रेनों को संचालन अब तक नहीं हो पाया.

Tags: Bagpat, BJP MLA railway minister letter, CM Yogi, Indian Railways, Local Trains, Train news, UP news, Yogi government



Source link

more recommended stories