Ayodhya: महंत राजू दास का दावा- लिस्ट में असली भू-माफिया का नाम नहीं? CBI जांच की मांग


हाइलाइट्स

अयोध्या विकास प्राधिकरण के जारी कि भू.माफियाओं की लिस्ट.
हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने कहा, असल नाम लिस्ट में शामिल नहीं.

अयोध्या. अयोध्या विकास प्राधिकरण के द्वारा भू-माफियाओं की लिस्ट जारी की गई है, जिसमें कई सफेदपोश सत्ताधारी दल के लोग भी शामिल हैं. मौजूदा विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, पूर्व विधायक बाबा गोरखनाथ और अयोध्या नगर निगम के मौजूदा महापौर ऋषिकेश उपाध्याय का भी नाम लिस्ट में है. ऐसे में जारी हुई लिस्ट को लेकर अब हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने नाराजगी व्यक्त की है. उन्होंने कहा जो लिस्ट जारी की गई है, उसमें असली भू-माफियाओं का नाम ही नहीं शामिल किया गया. इस लिस्ट की जांच होनी चाहिए और जिन लोगों का भी नाम इस लिस्ट में है, उनकी सीबीआई जांच होनी चाहिए.

महंत राजू दास ने कहा कि समाजसेवी का चोला पहनकर बहुत से ऐसे लोग हैं, जो भू-माफिया का काम कर रहे हैं. इनमें तमाम संत हैं, जिसमें ब्यूरोक्रेट्स भी है. उन सब का नाम इस लिस्ट में नहीं है. अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष और मौजूदा नगर आयुक्त के ऊपर हमला करते हुए कहा कि आयुक्त महोदय अयोध्या में भांग खाकर बैठे हैं. अगर सही होते तो इस तरह से नंगा नाच यहां नहीं हो पाता.

हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने देश के गृहमंत्री से सीबीआई जांच की मांग  की है. उनका कहना है कि धर्मनगरी अयोध्या मुख्यमंत्री की प्राथमिकताओं में है. अयोध्या में विकास की समस्त योजना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की देन है. तेजी के साथ अयोध्या में विकास का कार्य चल रहा है तो आपदा में अवसर तलाश रहे उन्हीं के पार्टी के नेता उनकी साख पर बट्टा लगा रहे हैं.

UP News: यूपी के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान बोले- मैं ‘फरार’ नहीं हुआ हूं, कल कोर्ट में होंगे पेश

राम मंदिर खरीद-फरोख्त के मामले में महापौर समेत मौजूदा विधायक वेद प्रकाश गुप्ता का नाम आया था. इसमें जांच के नाम पर इतिश्री कर दी गई थी. एक बार फिर महापौर, मौजूदा विधायक और पूर्व विधायक का नाम जमीन खरीद-फरोख्त से जुड़ा है. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चहेते माने जाने वाले आईएएस अधिकारी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष ने लिस्ट जारी करके यह आरोप लगाया है.

Tags: Ayodhya News, CM Yogi, UP news, Uttar pradesh news



Source link

more recommended stories