अयोध्या में तिरंगा यात्रा निकालेंगे साधू-संत, 500 से ज्यादा संत होंगे शामिल


हाइलाइट्स

साधू सन्त 13 अगस्त को निकालेंगे तिरंगा यात्रा
2.5 किलोमीटर निकलेगी यह यात्रा

अयोध्या: भारत को आजाद हुए 75 वर्ष हो गए हैं. हिंदुस्तान अपनी आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आव्हान पर देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. यह अमृत महोत्सव 15 अगस्त 2023 तक चलेगा. साधु संत भी आजादी के अमृत महोत्सव को मना रहे हैं. इसी कड़ी में अयोध्या के साधु संतों ने भी तिरंगा यात्रा निकालने की घोषणा की है. 13 अगस्त को सैकड़ों की संख्या में साधु संत तिरंगा यात्रा निकालने की तैयारी कर रहे हैं. अयोध्या में इस बड़े आयोजन को लेकर सांसद लल्लू सिंह ने संतों से मुलाकात की है.

कल यानी 13 तारीख को निकलने वाली इस तिरंगा यात्रा की रुपरेखा तैयार कर ली गई है. कल सुबह 8 बजे राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी कमल नयन दास, राम बलभा कुंज के अधिकारी राजकुमार दास और महंत जगद्गुरुरामदिनेशाचार्य के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा निकलेगी. यह यात्रा नया घाट स्थित राम की पैड़ी से टेढ़ी बाजार चौराहे (2.5 किलोमीटर) तक जाएगी. इस यात्रा में 500 से अधिक संतो के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है.

राष्ट्र ही संकल्प है

महंत कमल नयन दासजी ने कहा कि राष्ट्र ही सब कुछ है, राष्ट्र है तो हम सब हैं. राष्ट्र सुरक्षित है तो सब कुछ सुरक्षित है, राष्ट्र नहीं है तो कुछ नहीं है. उन्होंने कहा कि आजादी के 75वें वर्ष में स्वतंत्रता दिवस का अमृत महोत्सव बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है. इसके साथ साथ हमारा यही संकल्प होगा कि हमारी अखण्डता हमेशा के लिए बनी रहे. हमारा देश हमेशा स्वतंत्र रहें. उन्होंने कहा कि राष्ट्र ही संकल्प है, राष्ट्र ही सब कुछ है.

संत समाज, आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए तत्पर 

अयोध्या में तिरंगा यात्रा को लेकर सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि सभी मठ मंदिरों के सभी पूज्य संतों द्वारा यह रैली निकाली जा रही है. साधु संत लोगों से राष्ट्रीय ध्वज लगाने का आव्हान कर रहे हैं. सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि अयोध्या के संत सामूहिक रूप से कल निकलेंगे और पूरे देश को संदेश देने का काम करेंगे कि राष्ट्र प्रथम है. जगतगुरु राम दिनेश आचार्य ने कहा कि देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. इसमें संत समाज अग्रणी भूमिका में है.

देश के प्रति संत समाज प्रतिबद्ध है. इसके लिए हम सभी संत मिलकर कल तिरंगा यात्रा निकालेंगे. साधू संत पूरे विश्व को यह संदेश देने का कार्य करेंगे कि संत समाज राष्ट्र के लिए प्रतिबद्ध है. हम सभी आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए तत्पर हैं.

Tags: Ayodhya, Azadi Ka Amrit Mahotsav, Chief Minister Yogi Adityanath, CM Yogi Adityanath, Uttarpradesh news



Source link

more recommended stories