अयोध्या में पुलिस ने फूल देकर कांवड़ियों का किया स्वागत, मोदी-योगी के जमकर लगे जयकारे


हाइलाइट्स

पुष्प देकर कांवड़ियों का स्वागत कर रही पुलिस
प्रशासनिक व्वयस्था देख गदगद दिखे कांवड़िए

अयोध्या: भगवान महादेव का प्रिय सावन महीना 14 जुलाई से शुरू हो चुका है. सावन शुरू होने के साथ ही कांवड़ियों का जत्था भी अपने गन्तव्य स्थान के लिए निकल चुका है. चारों दिशाएं हर-हर महादेव के नारों से गुंजायमान हैं. इस बीच इन भोले-भक्तों का हर जगह फूल-माला के साथ स्वागत भी किया जा रहा है. प्रशासन से लेकर स्थानीय स्तर के रहवासी तक भोले के इन भक्तों की सेवा में लगे हैं. इसी कड़ी में अयोध्या में भी महादेव को प्रिय इन कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की जा रही है.

प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या में कांवड़ यात्रा का फूल देकर स्वागत किया जा रहा है. अयोध्या पुलिस कांवड़ यात्रियों को पुष्प देकर उनका स्वागत कर रही है. पुलिस के स्वागत से गदगद कांवड़ियों ने कहा सब भगवान महादेव का आशीर्वाद है, उनकी कृपा से हमेशा इसी तरह का सम्मान मिलता रहे. भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या में कांवड़ यात्रा का जुलूस पहुंच रहा है. बड़ी संख्या में शिवभक्त अयोध्या पहुंचने लगे हैं, यहां से कांवड़िए सरयू के तट से जल लेंगे और आसपास के जनपदों के शिवालयों में अभिषेक के लिए रवाना होंगे.

सपने में दिखाई दिए महादेव तो मुस्लिम युवक ‘फैज’ बन गया शंकर, बोला- मेरी शिव में आस्था

अयोध्या पहुंच रहे शिव भक्तों का स्वागत फूलों से किया जा रहा है. अयोध्या के डीएसपी शिव भक्तों को पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत कर रहे हैं. पुलिस के स्वागत से कांवड़िए अत्यंत प्रफुल्लित हैं. कांवड़ यात्रा का अयोध्या पुलिस द्वारा स्वागत किए जाने पर कांवड़िए भाव-विभोर हो रहे हैं. कांवड़ियों ने सरकार के इस व्यवहार का दिल खोल के स्वागत किया है. अयोध्या में स्वागत से गदगद कांवड़ियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी जयकारे लगाए हैं साथ ही अयोध्या पुलिस की पहल का स्वागत करते हुए आभार प्रकट किया है.

कांवड़ियों का सम्मान बहुत ही सराहनीय
अयोध्या पहुंचे कांवड़ियों ने सरकार की व्यवस्था को लेकर अपनी खुशी जाहिर की है. कांवड़ लेकर अयोध्या पहुंचे राजकुमार शास्त्री ने कहा कि हम बस्ती जिला से आए हैं, अयोध्या के सरयू के जल को लेकर बाबा भदेश्वर नाथ जाएंगे जहां पर उनका जलाभिषेक करेंगे. स्वागत को लेकर राजकुमार ने कहा कि सीओ साहब के द्वारा दिया गया सम्मान बहुत ही सराहनीय है, हम लोगों को इसी तरीके से प्यार और सम्मान मिलता रहे और इसी तरीके से हम हमेशा अयोध्या आ कर बाबा भोलेनाथ का दर्शन करते रहें. अयोध्या पहुंचे कांवड़ियों ने पुलिस की प्रशासनिक व्यवस्था की भी जमकर तारीफ की है.

कांवड़ियों में भारी उत्साह 
अयोध्या के क्षेत्राधिकारी ने कहा कि कांवड़ियों के भारी उत्साह को देखते हुए यह निर्णय लिया गया कि कांवड़ यात्रा को लेकर आ रहे कांवड़ियों को फूल देकर इनका स्वागत किया जाए. उन्होंने कहा कि काफी दूर से कांवड़ यात्रा लेकर कांवड़िए आ रहे हैं और इनकी यात्रा भी लंबी है. कावड़ियों के उत्साह और उनके मेहनत को देखते हुए अयोध्या पुलिस के द्वारा यह निर्णय लिया गया कि कांवड़ियों का स्वागत और सम्मान किया जाए. जिन लोगों में भी पुष्प बांटा गया उनके अंदर काफी उत्साह है.

Tags: Ayodhya News, Kanwar yatra, Uttarpradesh news, Yogi adityanath, Yogi government



Source link

more recommended stories