अयोध्या में काशी की तर्ज पर बनेगा विश्वस्तरीय कॉरिडोर, 700 करोड़ रुपये के प्रस्ताव मंजूर


हाइलाइट्स

काशी की तर्ज पर बनेगा अयोध्या कॉरिडोर, संत समाज ने की सराहना
योगी सरकार ने 700 करोड़ के परियोजना की घोषणा की है

अयोध्या: भगवान राम की नगरी अयोध्या में भी अब काशी की तर्ज पर कॉरिडोर बनने जा रहा है. योगी सरकार ने आज यानी मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में राम की नगरी में कॉरिडोर बनाने का फैसला लिया है. हनुमानगढ़ी से लेकर राममंदिर के चारों तरफ से यह भव्य दिव्य कॉरिडोर बनाया जाएगा.
राम की नगरी में इस विश्वस्तरीय कॉरिडोर के निर्माण के अंतर्गत यहां की सड़कों का चौड़ीकरण और सौंदर्यीकरण किया जाएगा. अयोध्या के सन्त एवम स्थानीय लोगों ने इस परियोजना के लिए योगी सरकार की जमकर सराहना की है.

आपको बता दें कि योगी सरकार ने अयोध्या में बन रहे इस भव्य दिव्य कॉरिडोर के लिए 700 करोड़ रुपये के बजट का प्रस्ताव रखा है. कॉरिडोर की इस परियोजना से अयोध्या के विकास के साथ साथ यहां ट्यूरिज्म को भी बढ़ावा मिलेगा. अयोध्या कॉरिडोर के निर्माण से यहां आने वाले पर्यटकों को और सुविधाएं प्राप्त हो सकेंगी. इस परियोजना के अंतर्गत सड़क चौड़ीकरण, मार्ग का सौंदर्यीकरण, बिजली-पानी की समुचित व्यवस्था आदि योजनाएं शामिल की गई हैं. योगी सरकार द्वारा अयोध्या में कॉरिडोर निर्माण की घोषणा के बाद यहां के सन्तों ने भी अपनी प्रसन्नता जाहिर की है.

ये भी पढ़ें… योगी कैबिनेट: काशी विश्वनाथ कॉरीडोर की तर्ज पर होगा अयोध्या का विकास, जानें अहम फैसले

संत समाज ने जमकर सराहा

योगी कैबिनेट द्वारा अयोध्या कॉरिडोर के निर्माण की घोषणा होते ही अयोध्या के संतों में खुशी की लहर है. संतों ने इस परियोजना का दिल खोलकर स्वागत किया है. हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने कहा कि इस परियोजना के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कोटि कोटि साधुवाद. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की इच्छा है कि अयोध्या वैश्विक स्तर पर निखर कर सामने आए, यह दिव्य अलौकिक नजर आए इसलिए प्रधानमंत्री मोदी खुद अयोध्या के विकास की समीक्षा कर रहे हैं.

अयोध्या के तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर ने कहा कि काशी कॉरिडोर की तरह अयोध्या में कॉरिडोर का निर्माण बहुत अच्छा रहेगा, इससे यहां के विकास में चार चांद लग जाएंगे. वहीं रामलला के प्रधान पुजारी सत्येंद्र दास ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस बात का ऐलान कर चुके हैं कि अयोध्या को त्रेता की अयोध्या बनाएंगे. अयोध्या कॉरिडोर के निर्माण से अयोध्या की सुंदरता और भी निखर कर सामने आएगी. उन्होंने कहा कि विदेशी पर्यटकों के लिए यह आकर्षण का केन्द्र होगा. सन्तों के साथ-साथ स्थानीय लोगों ने भी इस परियोजना की जमकर प्रशंसा की है. लोगों ने कहा कि इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा जिससे स्थानीय स्तर पर रोजगार के नए आयाम सृजित होंगे.

Tags: Ayodhya, Ayodhya News, Ayodhya ram mandir, Chief Minister Yogi Adityanath, CM Yogi Aditya Nath



Source link

more recommended stories