अयोध्या: लावारिस बैग में बम की अफवाह से हड़कंप, खोलते ही चौंकी पुलिस, जानें क्यों?

BJP MP साक्षी महाराज का विवादित पोस्ट, लिखा-'पुलिस बचाने नहीं आएगी, घर में रखें तीर कमान'


अयोध्या. हनुमानगढ़ी के पास लावारिस बैग की सूचना के बाद रविवार को अयोध्या पुलिस हरकत में आ गई. सुबह 10 बजे के पुलिस को स्थानीय दुकानदार ने एक लावारिस बैग उसकी दुकान पर पड़े होने की सूचना दी. जिसके बाद अयोध्या पुलिस ने तत्काल बम डिस्पोजल दस्ता और डॉग स्क्वायड को सूचना देकर मौके पर भेजा. बम डिस्पोजल दस्ते ने बैग की जांच की. बैग का ताला लगे होने के पर उसे सावधानी पूर्वक आबादी क्षेत्र से निर्जन इलाके में ले जाया गया, जहां पर उसकी तलाशी ली गई तो उसमें कपड़े और दैनिक उपयोग की वस्तुएं मिली, जिसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली.

जांच में पता चला कि वह लावारिस बैग सीतापुर निवासी एक केदारनाथ नाम के श्रद्धालु का है जो दर्शन के दरमियान रास्ता भटक गया. जिस वजह से वह बाद में बैग लेने पहुंचा था. बताते चलें कि हनुमानगढ़ी और राम जन्म भूमि दर्शन मार्ग में बड़ी संख्या में श्रद्धालु का समान दुकानदार और सैकड़ों की संख्या में संचालित लाकर संचालक रखते हैं. राम जन्मभूमि की सुरक्षा को देखते हुए पुरुष चेकिंग पॉइंट के पास लगे हुए एक्स रे मशीन तक सामान को जाना जरूरी होता है, लेकिन स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से हनुमानगढ़ी से राम जन्म भूमि दर्शन मार्ग तक सैकड़ों की संख्या में लाकर संचालित हैं.

यह श्रद्धालुओं से सामान जमा करने के एवज में मनमाना शुल्क वसूलते हैं. यह अवैध लाकर और दुकानदारों के द्वारा जमा किए जा रहे हैं. यह सामान कभी भी बड़े हादसे का कारण भी बन सकता है, क्योंकि सुरक्षा मानकों को यह दुकानदार ताक पर रखते हैं और इस सब में अयोध्या राम जन्म भूमि थाने की पुलिस की मौन स्वीकृति है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश पांडे ने बताया कि हनुमानगढ़ी के पास एक मिठाई की दुकान पर एक दुकानदार के द्वारा लावारिस बैग की सूचना दी गई थी. लावारिस बैग को चेक किया गया तो उसमें कोई भी आपत्तिजनक सामान नहीं मिला. जिनका यह बैग था वह कुछ देर बाद पूछते हुए दुकान पर पहुंचे, जिससे स्थानीय पुलिस ने पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह दर्शन के बाद रास्ता भटक गए थे. बैग सीतापुर के रहने वाले एक व्यक्ति का है, जिनका नाम केदारनाथ है. बैग की समुचित तलाशी लेने के बाद केदारनाथ सीतापुर निवासी व्यक्ति को उसे वापस कर दिया गया.

आपके शहर से (अयोध्या)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Ayodhya News, Uttar pradesh news



Source link

more recommended stories