Ayodhya:कुश्ती संघ की अयोध्या में प्रस्तावित बैठक रद्द, शामिल होने आए पदाधिकारी बोले- ऊपर से आदेश है – Indian Wrestling Federation’s Proposed Meeting In Ayodhya Cancelled.


मैदान से वापस लौटते खिलाड़ी।
– फोटो : amar ujala

विस्तार

भारतीय कुश्ती संघ की आज अयोध्या में प्रस्तावित बैठक अचानक रद्द हो गई। इस बारे में कोई भी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं। बहुत कुरेदने पर बैठक में शामिल होने आए भारतीय कुश्ती संघ के दिल्ली अध्यक्ष जय प्रकाश चौधरी ने कहा कि ऊपर से आदेश आया है। इसके बाद बैठक और कुश्ती प्रतियोगिता सब रद्द कर दी गई है।

अयोध्या में आयोजित काउंसिल की बैठक में 68 लोगों को शामिल होना था। इसमें से दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान आदि स्थानों से 22  सदस्य शनिवार रात बैठक स्थल होटल रॉयल हेरिटेज पहुंच गए थे। अचानक बैठक रद्द होने के बाद सब वापस लौट गए। कुछ सूचना मिलने के बाद आधे रास्ते से लौट गए और कुछ सदस्य हनुमानगढ़ी दर्शन करने चले गए।

ये भी पढ़ें – भाजपा कार्यसमिति की बैठक में बोले सीएम योगी, मोदी है तो मुमकिन है वैश्विक मंत्र बन गया है

ये भी पढ़ें – सीएम योगी ने कहा- अप्रैल-मई तक कराएंगे निकाय चुनाव, विधायक-सांसद रखें तैयारी

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष व भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह पर महिला खिलाड़ियों ने गंभीर आरोप लगाए थे और उसके बाद बकायदा दिल्ली में धरना प्रदर्शन किया गया था। बैठक में सांसद बृजभूषण शरण सिंह को भी शामिल होना था लेकिन वो नहीं आए। मौके पर ये चर्चा थी कि उनके बेटे करन भूषण और  प्रतीक भूषण होटल के अंदर मौजूद हैं लेकिन होटल में आवाजाही प्रतिबंधित कर दी गई है। 



Source link