अवैध निर्माण पर फिर गरजा बुलडोजर, नोएडा प्राधिकरण ने 62 फार्म हाउसों को किया ध्वस्त


नोएडा. नोएडा प्राधिकरण ने यमुना एवं हिंडन नदी के डूब क्षेत्र में अवैध रूप से बनाए गये करीब 62 फार्म हाउसों को ध्वस्त कर दिया है. नोएडा प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी प्रसून द्विवेदी ने बताया कि यमुना एवं हिंडन नदी के डूब क्षेत्र में अंधाधुध अनाधिकृत रूप से कालोनिया और फार्म हाउस बनाए जा रहे हैं, नोएडा प्राधिकरण ने इसे गंभीरता से लिया तथा उसने अनधिकृत कॉलोनियों/ निर्माणों को ध्वस्त करने और भू -माफियाओं के विरुद्ध बुधवार को कार्रवाई की गई. उन्होंने बताया कि सुबह नौ बजे से शाम तक चली इस कार्रवाई में नोएडा प्राधिकरण की टीम ने सेक्टर 150 स्थित यमुना नदी डूब क्षेत्र के ग्राम तिलवाड़ा में अवैध रूप से बनाए गए 55 फार्म हाउस को ध्वस्त कर दिया.

उन्होंने बताया कि गुलावली गांव के डूब क्षेत्र की लगभग 25,000 वर्ग मीटर भूमि पर बनाए गए सात अवैध एवं अनाधिकृत फार्म हाउसों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए नोएडा प्राधिकरण ने उन्हें ध्वस्त कर दिया. उन्होंने बताया कि अवैध रूप से फार्म हाउस बनाने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया जा रहा है.

आरसी जारी कर दिया गया है
वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि  ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण क्षेत्र में स्थित 22 बिल्डरों एवं ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी के खिलाफ 63.41 करोड़ रुपये का पानी का बिल लंबे समय से जमा नहीं करने की वजह से वसूली पत्र (आरसी) जारी कर दिया गया है. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने आरसी जारी करने की जानकारी देते हुए कहा कि सभी उपभोक्ताओं को समय से पानी का बिल का भुगतान कर देना चाहिए. उन्होंने कहा कि बकाया बिल जमा न करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

उपभोक्ता ऑनलाइन भुगतान भी कर सकते हैं
प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक कपिल सिंह ने बताया कि लंबे समय से पानी के बिल का भुगतान नहीं कर रहे बिल्डरों से पैसा वसूलने के लिए राजस्व विभाग को सभी आरसी उपलब्ध करा दी गई हैं. प्राधिकरण ने बकायेदारों के लिए एकमुश्त समाधान योजना लागू कर रखी है, जिसके तहत उपभोक्ता छूट प्राप्त कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि प्राधिकरण की वेबसाइट से जानकारी लेकर उपभोक्ता ऑनलाइन भुगतान भी कर सकते हैं.

Tags: Noida Authority, Noida news, Noida Police, Uttar pradesh news



Source link

more recommended stories