अमेठी: ताबड़तोड़ फायरिंग से मचा हड़कंप, आक्रोशित लोगों वाहन को लगाई आग


अमेठी. अमेठी के जगदीशपुर कोतवाली क्षेत्र में बैंक से पैसा जमा कर वापस जा रहे लोढियावां गांव के रहने वाले एक युवक पर हमले की कोशिश में दबंगों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की. फायरिंग से क्षेत्र में भगदड़ के साथ हड़कंप मच गई. ग्रामीणों को आता देख दबंग मौके से भाग निकले, लेकिन उनका एक वाहन मौके पर छूट गया. आक्रोशित ग्रामीणों ने वाहन को आग के हवाले कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर तीन नामजद व अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

जगदीशपुर कोतवाली के लोढियावां बगाही गांव निवासी प्रदीप कुमार शुक्ल मंगलवार को शुभम तिवारी, सुमित यादव व सूरज के साथ हारीमऊ स्थित बैंक में पैसा जमा करने गए थे. पैसा जमा करके वह वापस लौट रहे थे कि रास्ते में दोचार पाहिया वाहन उनके वाहन का पीछा करने लगे. खतरे का अंदेशा होने पर प्रदीप ने मामले की जानकारी परिजनों के साथ ग्रामीणों व पुलिस को दी.

सूचना देने के दौरान ही पीछा कर रहे वाहन पर सवार लोगों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. फायरिंग के दौरान कई गोलियां पास मौजूद पेड़ पर टकराईं तो आवाज से आस-पास मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई. सूचना व फायरिंग की आवाज पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों को आता देख दबंग वाहन समेत भागने लगे इसी दौरान उनका एक लग्जरी वाहन मौके पर छूट गया. आक्रोशित ग्रामीणों ने लग्जरी वाहन को आग के हवाले कर दिया. फायरिंग की सूचना पर फोर्स के साथ मौके पर सीओ अर्पित कपूर ने आक्रोशि ग्रामीणों को शांत कराते हुए वाहन को कब्जे में लिया. पुलिस ने पीड़ित प्रदीप कुमार शुक्ल की तहरीर परथाना क्षेत्र के भगवान दीन का पुरवा पालपुर निवासी हरबक्श यादव, बिहारी लाल यादव, सुंदर लाल यादव व अन्य अज्ञात के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया है.

मामले में एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है. सीओ अर्पित कपूर ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला लेन-देने के विवाद का प्रतीत हो रहा है. फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Amethi Arson, Amethi City News, Amethi Latest News, Amethi news, Amethi News Today, Firing in Amethi, Firing in Lodhiawan Village, UP latest news, UP news, Up news today



Source link

more recommended stories