अमेठी में ट्रेन लेकर जा रहे लोको पायलट की अचानक तबीयत बिगड़ी, मौत से मचा हड़कंप


अमेठी. अमेठी के कासिमपुर हॉल्ट स्टेशन पर शुक्रवार को ट्रेन के लोको पायलट की अचानक तबियत बिगड़ गई. कासिमपुर हॉल्ट स्टेशन पर ट्रेन रोकी गई. स्टेशन स्टॉफ और अन्य लोगों ने तत्काल एंबुलेंस बुलाया और लोको पायलट को नजदीक के फुरसतगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लेकर पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. वहीं मौत की सूचना पर पहुंचे फुरसतगंज थाना प्रभारी मनोज सोनकर ने अफसरों की मौजूदगी में पंचायतनामा भर कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. उधर, मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है.

बता दें कि प्रतापगढ़ से कानपुर जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस की कासिमपुर हाल्ट के पास प्रेशर पाइप फट गया. प्रेशर पाइप ठीक करते हुए समय अचानक लोको पायलट गिरिश्चंद शर्मा की तबीयत खराब हो गई. जिसके बाद साथ में मौजूद सहायक लोका पायलट ने मामले की सूचना जायस स्टेशन अधीक्षक को देते हुए एंबुलेस की मदद से चालक को सीएचसी पहुंचाया. जहां चिकित्सकों ने चालक को मृत घोषित कर दिया. अमेठी जिले में ट्रेन चालक की मौत की ख़बर के बाद रेल विभाग में हड़कंप मचा. सूचना पर रायबरेली से दूसरे लोको पायलट को बुलाकर ट्रेन को करीब सवा घंटे के बाद आगे के लिए रवाना किया गया. इस दौरान ट्रेन पर सवार यात्रियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी.

लखीमपुर में सरकारी स्कूल के टीचर ने महिला शिक्षामित्र को चप्पल से पीटा, देखें VIRAL VIDEO

मृतक गिरिश्चंद शर्मा प्रतापगढ़ जिले के परशुरामपुर गांव के रहने वाले थे. लोको पायलट पद पर प्रतापगढ़ में कार्यरत थे. शुक्रवार की सुबह तय समय पर प्रतापगढ़ से चालक गिरिश्चंद शर्मा सह लोको पायलट योगेश कुमार के साथ कानपुर के लिए रवाना हुए थे. स्टेशन अधीक्षक की सूचना पर रायबरेली में कार्यरत लोको विकास कुमार को मौके पर भेजकर ट्रेन को आगे पहुंचाने की जिम्मेदारी सौपी गई. वहीं मौत की सूचना पर पहुंचे फुरसतगंज थाना प्रभारी मनोज सोनकर ने अस्पताल के मेमो व विभागीय अफसरों की मौजूदगी में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

Tags: Amethi news, Amethi Police, CM Yogi, Indian Railways, Smriti Irani, Train news, UP news



Source link

more recommended stories