अमेरिका में 80 फीसदी नए कोविड मामलों के लिए बीए.5 सबवेरिएंट जिम्मेदार | BA.5 subvariant responsible for 80 percent of new covid cases in the US



डिजिटल डेस्क, लॉस एंजेलिस। रोग नियंत्रण केंद्र के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, बीए.5 ओमिक्रॉन सबवेरिएंट को देश में कोविड-19 से संक्रमण के लगभग 80 प्रतिशत मामलों के लिए जिम्मेदार बताया गया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 16 जुलाई को समाप्त सप्ताह में बीए.5 सबवेरिएंट में 77.9 प्रतिशत नए संक्रमण हुए, जो एक सप्ताह पहले 68.7 प्रतिशत था।

सीडीसी डेटा शो, एक और नया सबवेरिएंट, बीए.4, नए संक्रमणों का 12.8 प्रतिशत है। दो संक्रामक उपप्रकार अब अमेरिका में 90 प्रतिशत से अधिक नए संक्रमणों से बने हैं।

सीडीसी के आंकड़ों से पता चलता है कि मई के मध्य से दो उपप्रकारों द्वारा अनुबंधित मामलों की पुष्टि होती रही।

स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार, दो उपप्रकार ओमिक्रॉन के पहले के संस्करणों की तुलना में अधिक संक्रामक हैं और टीकों और पिछले संक्रमणों से सुरक्षा से बचने के लिए अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में अधिक आसानी से दिखाई देते हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link

more recommended stories