Aligarh News:पानी गर्म करने वाली रॉड में आया करंट, चपेट में आने से नौंवी के छात्र की मौत – Student Dies Due To Electric Shock In Water Heating Rod


मृतक छात्र दिव्याशुं
– फोटो : फाइल फोटो

विस्तार


अलीगढ़ में टप्पल के गांव करनपुर में 30 नवंबर सुबह पानी गर्म करने वाली रॉड से पानी गर्म करते समय करंट की चपेट में आने से नौंवी के छात्र की मौत हो गई। बेटे की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा है। छात्र की मां गायत्री होनहार बेटे की मौत से सदमे में है।

 

करनपुर निवासी पूर्व प्रधान डंबर सिंह स्थानीय निजी विद्यालय में शिक्षक हैं। उनके दो पुत्र हैं। बड़ा दिव्याशुं और छोटा बेटा हर्षित है। बड़ा बेटा 14 वर्षीय पुत्र दिव्याशुं अपने नहाने के लिए बिजली की पानी गर्म करने वाली रॉड से गर्म हो रहे पानी को देखने बाथरूम में गया था। वह देख रहा था कि पानी गर्म हुआ या है नहीं..? बाल्टी में रखे गर्म पानी को लोटे से निकाल कर देखने के दौरान करंट की चपेट में आ गया। करंट का तेज झटका खाकर बाल्टी के ऊपर ही गिर गया। 

किशोर की चीख सुनकर दादी ने किसी तरह स्विच बोर्ड तक पहुंची और उसे बंद किया। रॉड का तार अलग किया। परिजन अचेत बेटे को आनन फानन में कस्बा के निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। विश्वास नहीं हुआ तो परिजन उसे लेकर जेवर के अस्पताल पहुंचे। वहां भी डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

बेटे की मौत पर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। हादसे से पहले दीपांशु के परिजन किसी शादी समारोह में शामिल होने की तैयारी में जुटे हुए थे। दिव्याशुं स्कूल जाने के लिए गर्म पानी का इंतजार कर रहा था। दिव्याशुं के कस्बा स्थित श्रीजी पब्लिक स्कूल में कक्षा 9वीं का होनहार छात्र था। उसकी मौत की सूचना मिलते ही विद्यालय प्रबंधक गौरव अग्रवाल ने छात्र की आत्मा की शांति के लिए छात्रों से दो मिनट का मौन कराकर विद्यालय में शोक अवकाश कर दिया। साथ ही विद्यालय के समस्त स्टाफ ने पीड़ित परिवार के साथ शोक संवेदना प्रकट की।



Source link