अहमदाबाद में बंद अतीक अहमद की बढ़ी मुश्किलें, एक करोड़ की रंगदारी मांगने पर एक और मुकदमा


हाइलाइट्स

अतीक अहमद पर एक करोड़ की रंगदारी मांगने के मामले में धूमनगंज थाने में एक और एफआईआर.
अतीक अहमद समेत 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है, जिसमें पांच नामजद व पांच अज्ञात हैं.

इलाहाबाद: गुजरात के अहमदाबाद की साबरमती जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. अतीक अहमद के खिलाफ एक और एफआईआर धूमनगंज थाने में दर्ज कराई गई है. अतीक अहमद पर एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में मुकदमा दर्ज हुआ है. अतीक अहमद पर बीएसपी विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल से रंगदारी मांगने के मामले में मुकदमा दर्ज कराया गया है.

धूमनगंज थाने में अतीक अहमद समेत 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है, जिसमें पांच नामजद व पांच अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज हुआ है. अतीक अहमद के साथ ही उसके गैंग के मेंबर मोहम्मद मुस्लिम, अबूसाद, खालिद जफर और दिलीप के खिलाफ भी नामजद केस दर्ज हुआ है. जबकि 5 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज हुआ है. पुलिस ने धमकी देने और रंगदारी मांगने के मामले में आईपीसी की गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. आरोप लगाया गया है कि नामजद लोगों ने उमेश पाल से जाकर अतीक अहमद के नाम पर एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी. रंगदारी नहीं मिलने पर उसे अंजाम भुगतने की धमकी दी.

अतीक के बड़े बेटे मोहम्मद उमर ने सीबीआई कोर्ट में किया सरेंडर

बता दें कि अतीक अहमद के साथ ही उसके दो बेटे मोहम्मद उमर और अली अहमद भी जेल में बंद है. मोहम्मद उमर ने लखनऊ सीबीआई कोर्ट में दो दिन पहले 23 अगस्त को ही सरेंडर किया था. उस पर सीबीआई ने 2 लाख का इनाम घोषित किया हुआ था. जबकि छोटे बेटे अली अहमद पर प्रयागराज पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित किया था और उसने प्रयागराज जिला कोर्ट में 31 जुलाई को सरेंडर किया था, जहां से उसे अदालत ने नैनी सेंट्रल जेल भेज दिया है.

अतीक का लंबा आपराधिक इतिहास

बता दें कि बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद का लंबा अपराधिक इतिहास है. अतीक अहमद कुख्यात माफिया है और वह आईएस- 227 गैंग का लीडर है. शातिर अपराधी अतीक अहमद कसारी मसारी चकिया थाना खुल्दाबाद का निवासी है. उसके खिलाफ गंभीर धाराओं में प्रयागराज के धूमनगंज थाने में 95 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. जबकि करेली थाने में एनएसए के तहत एक मुकदमा दर्ज है. धूमनगंज थाने में दर्ज नए मुकदमे को अगर मिला लें तो भू माफिया घोषित हो चुके बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के खिलाफ कुल 97 आपराधिक मामले दर्ज हैं.

Tags: Atiq Ahmed, Bahubali Atiq Ahmed, Prayagraj Crime News



Source link

more recommended stories