अगले सप्‍ताह से गाजियाबाद से दिल्‍ली जाने वालों का बचेगा समय, इस वजह से जाम में नहीं फंसना होगा


गाजियाबाद. शहर से दिल्‍ली की ओर रोजाना जाने-आने वाले हजारों वाहन चालकों को अगले सप्‍ताह से राहत मिल जाएगी. लोगों को डाबर की ओर से कौशांबी होते हुए दिल्‍ली जाने पर जाम में नहीं फंसना होगा. यहां लालबत्‍ती हटाकर यू टर्न बनाया जा रहा है. नगर निगम के अनुसार एक सप्‍ताह में दोनों ओर के यू टर्न तैयार हो जाएंगे और लालबत्‍ती खत्‍म हो जाएगी, जिससे वाहन चालकों को जाम में नहीं फंसना पड़ेगा.

गाजियाबाद से दिल्‍ली की ओर जाने पर डाबर से आगे बढ़ते ही वेब सिनेमा लालबत्‍ती पर लोगों को रुकना पड़ता है. सुबह जाते समय और शाम को लौटने समय लालबत्‍ती की वजह से जाम लगता है और इस वजह से लोगों का समय बर्बाद होता है. इसके अलावा वाहनों के रुकने से आसपस के इलाके में प्रदूषण का स्‍तर भी बढ़ जाता है.

मामला एनजीटी में गया था, एनजीटी ने प्रदूषण फैलाने में जाम को भी जिम्मेदार माना है. कौशांबी की आरडब्‍ल्‍यूए कारवा के अध्यक्ष वीके मित्तल ने यातायात प्रबंधन के लिए एनजीटी में याचिका दायर की थी. जिसके बाद अधिकरण ने जिला प्रशासन को यातायात प्रबंधन लागू करने का आदेश दिया है. काम करने के बाद रिपोर्ट एनजीटी में सौंपनी होगी.

नगर निगम के अधिशासी अभियंता देशराज सिंह ने बताया कि नगर निगम ने वेब सिनेमा पर यूटर्न बनाने के लिए काम शुरू किया था, लेकिन डिवाइडर के बीच पेड़ आ गए थे, जिस वजह से काम रोकना पड़ा था. निगम ने वन विभाग से पेड़ शिफ्ट करने की अनुमति मांगी थी, अब वन विभाग ने अनुमति दे दी है. काम दोबारा से शुरू करा दिया गया है. यूटर्न बनाने का काम चल रहा है. संभावना है कि एक सप्ताह के भीतर काम पूरा हो जाएगा और शहर से दिल्‍ली की ओर जाने वाले वाहन चालकों यहां पर जाम से राहत मिल जाएगी.

Tags: Ghaziabad News, Uttar pradesh news



Source link

more recommended stories