अफगान प्रांत में हुई गोलीबारी में 5 लोगों की मौत | 5 killed in firing in Afghan province



डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान में मंगलवार को दो अलग-अलग घटनाओं में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बुधवार को इन घटनाओं की पुष्टि की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय हकल जान आजम के हवाले से बताया कि पूर्वी लघमन प्रांत में, काबुल से 90 किमी पूर्व में सुरखाकन इलाके में गोलीबारी में एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई और एक व्यक्ति घायल हो गया। हमलावर मौके से फरार हो गया और स्थानीय सुरक्षा अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

उत्तरी बगलान प्रांत में, प्रांतीय राजधानी पुल-ए-खुमरी के बाहरी इलाके में एक स्थानीय सीमेंट कारखाने के एक इंजीनियर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। प्रांतीय सरकार के अधिकारियों ने घटना की पुष्टि की है।

पिछले साल अगस्त के मध्य में तालिबान के सत्ता में आने के बाद से अफगानिस्तान में सुरक्षा की स्थिति आम तौर पर शांत रही है, हालांकि, अनिश्चितता बनी हुई है क्योंकि उच्च बेरोजगारी दर और बढ़ती गरीबी के साथ आर्थिक स्थिति खराब हो गई है। तालिबान के नेतृत्व वाली कार्यवाहक सरकार के सुरक्षा कर्मियों ने पिछले कुछ महीनों के भीतर देश भर से कई अपराधियों और सशस्त्र चोरी गिरोहों के सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

 

(आईएएनएस)



Source link

more recommended stories