Actress rinku singh nikumbh is passes away due to covid 19 | नहीं रही ‘ड्रीम गर्ल’ एक्ट्रेस रिंकू सिंह निकुंभ, कोरोना से हुआ निधन



डिजिटल डेस्क,मुंबई। देशभर में कोरोना की दूसरी लहर ने लाखों लोगों को मौत की नींद सुला दिया। आए दिन हजारों लोग मर रहे है। हालांकि, फिल्म इंडस्ट्री से लेकर आम लोगों ने इस मुश्किल वक्त में एक-दूसरे की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। टीवी और बॉलीवुड भी कोरोना महामारी से अछूता नहीं है। कई सेलेब्स की कोरोना संक्रमण की वजह से जान चली गई। बता दें कि, आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ में काम करने वाली एक्ट्रेस रिंकू सिंह निकुंभ अब इस दुनिया में नहीं रही। कोरोना की वजह से उनका निधन हो गया है। रिंकू की रिपोर्ट कुछ समय पहले ही कोरोना पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद वो होम आइसोलेशन में थी। बाद में उन्हें अस्पताल के ICU वार्ड में शिफ्ट किया गया लेकिन रिंकू को बचाया नहीं जा सका। जिंदगी से जंग लड़ते-लड़ते रिंकू ने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। 

रिंकू के बहन ने दी जानकारी
दरअसल,रिंकू सिंह निकुंभ की कजिन चंदा सिंह निकुंभ ने बॉलीवुड लाइफ से बात करते हुए बताया कि, रिंकू की कोरोना रिपोर्ट 25 मई को पॉजिटिव आई लेकिन स्थिति कंट्रोल में थी, जिस वजह से वो होम क्वरांटीन थी। इलाज होने के बाद भी उनका बुखार घर पर कम नहीं हो रहा था, जिसको देखते हुए हमने कुछ दिन पहले ही रिंकू को अस्पताल में शिफ्ट कराया। उनकी तबीयत को देखते हुए अस्पताल में डॉक्टर्स ने उन्हें शुरुआती दिन में जनरल कोविड वार्ड में रखा लेकिन अगले ही दिन रिंकू की बिगड़ती हालत को देखते हुए उन्हें तुरंत आईसीयू वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। हालांकि, रिंकू आईसीयू में अच्छे से रिकवर हो रही थी। इतना ही नहीं जिन दिन उनका निधन हुआ उस दिन भी वो ठीक थी लेकिन अंत में रिंकू ने उम्मीद छोड़ दी और इस दुनिया को अलविदा कह दिया। चंदा ने बताया कि, रिंकू अस्थमा की मरीज थी और उन्होंने कोवैक्सीन की पहली डोज 7 मई को ली थी। जल्द ही रिंकू दूसरी डोज भी लेने वाली थी लेकिन भगवान को कुछ और ही मंजूर था। 

अपनी बहन को याद करते हुए चंदा ने कहा कि, रिंकू बहुत खुशमिजाज किस्म की थी। उनकी एनर्जी कभी कम नहीं होती थी। हमेशा काम को लेकर एक्टिव रहती। जब वो अस्पताल में भर्ती हुई तब भी लोगों की मदद करने से पीछे नहीं हटी। कुछ समय पहले रिंकू अपने एक शूट के लिए गोवा रवाना होने वाली थी लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए हम सब ने उन्हें नहीं जाने दिया। इसके बावजूद वो घर पर ही संक्रमित हो गई। बता दें कि, रिंकू के घर में और भी लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है और वो सभी अब तक रिकवर नहीं हो पाए है। 

वक्रफ्रंट की बात करें तो, रिंकू आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ में काम कर चुकी हैं और आखिरी बार फिल्म ‘हैलो चार्ली’ में नजर आईं थीं। सिर्फ फिल्म ही नहीं बल्कि रिंकू ने टेलीविजन की दुनिया में भी नाम कमाया था। रिंकू टीवी के कॉमेडी शो ‘चिड़ियाघर’ में भी नजर आ चुकी थी। 

 





Source link

more recommended stories