According to the report of Sama TV, the Pak government will make a biopic on Babar and Tipu Sultan. | समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, बाबरऔर टीपू सुल्तान पर बायोपिक बनाएगी पाक सरकार



डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान सरकार उज्बेकिस्तान के साथ जहीरुद्दीन बाबर और ईरान के साथ अल्लामा इकबाल पर आधारित दो मल्टी-मिलियन डॉलर बायोपिक्स का सह-निर्माण कर रही है। पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने इसकी घोषणा की।

 पाकिस्तान टेलीविजन नेटवर्क में एक फिल्म निर्माण विभाग स्थापित किया गया है और वर्तमान में दो परियोजनाएं निर्माण में हैं। ये फिल्में अंतरराष्ट्रीय मानकों पर बनेंगी।  टीपू सुल्तान पर आधारित एक अन्य परियोजना एक निजी प्रोडक्शन हाउस के साथ प्रक्रिया में है।सूचना मंत्री ने कहा कि सरकार देश में फिल्म निर्माण के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) प्राप्त करने की प्रक्रिया को सरल बना रही है। पीटीवी फिल्म्स युवा फिल्म निर्माताओं के लिए अपने विचारों को पेश करने और एक साथ फिल्में बनाने का एक मंच होगा।

सरकार पाकिस्तानी सिनेमा को पुनर्जीवित करने के लिए उनकी परियोजनाओं को वित्त पोषित करेगी और उनकी फिल्मों की मार्केटिंग करेगी। रिपोर्ट में कहा गया है, पाकिस्तान में दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है और विदेशी फिल्म निर्माता आसानी से अपनी फिल्मों की शूटिंग कर सकते हैं। मंत्री ने और अधिक सिनेमा घर खोलने का संकल्प लिया और उद्योग को बढ़ावा देने के लिए योजनाओं को साझा किया। उन्होंने कहा, सिनेमाघरों में बिजली की खपत के लिए सरकार औद्योगिक और घरेलू दरों की पेशकश करेगी। हमने सिनेमाघरों से कई टैक्स घटाए हैं। सूचना मंत्री ने कहा कि सरकार ने एनसीओसी से सिनेमाघर खोलने का अनुरोध किया है और शुक्र है कि वे पूरे पाकिस्तान में चल रहे हैं।

 

(आईएएनएस)



Source link

more recommended stories