अभी गर्मी जारी रहने की उम्मीद : डीडब्ल्यूडी | DWD says Heat expected to continue in Germany for now



डिजिटल डेस्क, बर्लिन। जर्मनी की मौसम विज्ञान सेवा (डीडब्ल्यूडी) ने यहां कहा है कि पूरे यूरोप में चल रही लू का कहर जर्मनी में भी जारी है।

डीडब्ल्यूडी ने ट्विटर पर कहा, गर्मी का प्रकोप पूर्व की ओर बढ़ रहा है।

शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया कि 2022 में जर्मनी में मंगलवार का दिन अब तक का सबसे गर्म दिन रहा, जहां अधिकतम तापमान 39.5 डिग्री सेल्सियस रहा। 2019 में ऐतिहासिक रिकॉर्ड 41.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

जर्मन सरकार ने मंगलवार को एक बयान में कहा, रिकॉर्ड तापमान से पता चलता है कि यह जलवायु परिवर्तन का असर है और हमें जलवायु को मनुष्यों के अनुकूल बनाने की जरूरत है।

जर्मनी के आवास, शहरी विकास और भवन मंत्रालय ने हाल ही में शहरी क्षेत्रों में हरित स्थानों के लिए अतिरिक्त 176 मिलियन यूरो (180.4 मिलियन डॉलर) का वित्त पोषण किया है। 2020 में कार्यक्रम शुरू होने के बाद से शहरी क्षेत्रों में जलवायु अनुकूलन के लिए कुल 467 मिलियन यूरो आवंटित किए गए हैं।

गर्म और शुष्क मौसम कृषि पर कहर बरपा रहा है। जर्मन किसान संघ (डीबीवी) ने मंगलवार को चेतावनी दी कि जून में गर्म मौसम ने गेहूं के उत्पादन को प्रभावित किया है और उपज और गुणवत्ता दोनों में गिरावट आई है। साथ ही मकई के खेत भी प्रभावित हुए।

हफ्तों की गर्मी और सूखे के बाद, पशुपालक अब चारे की आपूर्ति को लेकर चिंतित हैं।

डीबीवी ने कहा, इस सप्ताह के लिए अनुमानित गर्मी के रिकॉर्ड ने वृद्धि की उम्मीद की है।

डिजिटल और परिवहन मंत्रालय के संसदीय राज्य सचिव ओलिवर लुकसिक ने बुधवार को समाचार एजेंसी को बताया, वर्तमान में सूखा और अत्यधिक गर्मी मध्य यूरोप में हर जगह जल संतुलन पर दबाव डाल रही है।

लुकसिक ने कहा कि कई नदियों में जलस्तर असामान्य रूप से कम है और इसने नेविगेशन को बाधित किया है। उन्होंने कहा कि सामान्य तौर पर जर्मन जलमार्ग नेटवर्क अभी भी नौका चलाने लायक है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link

more recommended stories