आतंकी सबाउद्दीन से पूछताछ के बाद पेन ड्राइव बरामद करने आजमगढ़ पहुंची एटीएस, छुपे हैं आतंक से जुड़े कई राज


हाइलाइट्स

आजमगढ़ का नाम वर्ष 1993 में हुए बम धमाकों के बाद देश में हुई आतंकी वारदातों में आ चुका है.
मुबारकपुर से गिरफ्तार आतंकी सबाउद्दीन ने स्वतंत्रता दिवस पर देश में बड़े धमाके की साजिश रची थी.
आतंकी सबाउद्दीन भारत में आईएसआईएस जैसा आतंकी संगठन भी तैयार करना चाहता था.

आज़मगढ़: आईएसआईएस आतंकी सबाउद्दीन की गिरफ्तारी के बाद एक बार फिर आजमगढ़ जिला एटीएस के रडार पर है. एटीएस को जिले में कुछ और संदिग्धों की तलाश है. गुरुवार को एक बार फिर एटीएस ने मुबारकपुर थाना क्षेत्र में दस्तक दी. इस दौरान दो संदिग्धों को एटीएस ने उठाया लेकिन पूछताछ के बाद देर शाम उन्हे छोड़ दिया. एटीएस की धमक से एक बार फिर कस्बे में दशहत का माहौल है. वहीं सूत्रों के मुताबिक एटीएस पेन ड्राइव या चिप की बरामदगी के लिए आई थी. जिमसें आतंक से जुड़े कुछ खास राज छुपे है.

आजमगढ़ जिले का आतंकवाद से गहरा नाता रहा है. वर्ष 1993 में हुए बम धमाकों से लेकर देश के विभिन्न हिस्सों में हुई आतंकी वारदातों में आजमगढ़ का नाम आ चुका है. मुबारकपुर से गिरफ्तार आतंकी सबाउद्दीन ने स्वतंत्रता दिवस पर देश में बड़े धमाके की साजिश रची थी. साथ ही वह भारत में आईएसआईएस जैसा आतंकी संगठन भी तैयार करना चाहता था. पिछले दिनों देश भर में हुई गिरफ्तारियों के बाद अब एक बार फिर एटीएस के रडार पर आजमगढ़ जिला है. जहां एटीएस सबाउद्दीन से अन्य आतंकियों से संबंध की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें… यूपी एटीएस ने ISIS से जुड़े आतंकी सबाउद्दीन आजमी आजमगढ़ से किया गिरफ्तार, ये था तबाही मचाने का प्लान

दो युवकों को लिया हिरासत में, बाद में छोड़ा
इसी कड़ी में चार वाहनों के साथ एकाएक स्थानीय पुलिस के साथ एटीएस की टीम सबाउद्दीन के घर पर पहुंची, वहां बातचीत के बाद टीम ने क्षेत्र के दो युवकों को हिरासत में ले लिया. दोनों युवको से एटीएस टीम एक पोखरी पर ले गई और छानबीन की. इसके साथ क्षेत्र के ही अन्य दो स्थानों पर ले जाकर छानबीन करने के बाद दोनों को मुबारकपुर थाने में लेकर आई. जहां घंटों चली पूछताछ के बाद एटीएस की टीम ने दोनों युवकों को छोड़ दिया.

सूत्रों के मुताबिक एटीएस टीम किसी पेन ड्राइव व चीप के बारे में दोनों युवकों से पूछताछ कर रही थी. इसी को बरामद करने के लिए एटीएस मुबारकपुर के विभिन्न स्थानों पर लेकर गई थी. दावा किया जा रहा है कि इस चिप या पेन ड्राइव में आतंक से जुड़े काफी रहस्य छिपे है. जिसे एटीएस बरामद करने के लिए आई थी.

Tags: Azamgarh big news, Terrorist arrested, UP news



Source link

more recommended stories