आखिर क्या है वेब सीरीज ‘पंचायत’ में? बलिया के DM को देनी पड़ रही ‘फुलेरा’ गांव पर सफाई!


बलिया. ओटीटी प्लेटफॉर्म की वेब सीरीज ‘पंचायत’ में दिखाए गए फुलेरा गांव की बलिया में पहचान करना मुश्किल हो गया है. ऐसा इसलिए क्योंकि बलिया में इस नाम का कोई गांव है ही नहीं. बलिया के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने रविवार को न्यूज एजेंसी को बताया कि बलिया जिले में न तो फुलेरा नामक कोई गांव है और न ही फकौली नाम का कोई विकास खंड है. ओटीटी प्लेटफॉर्म की वेब सीरीज ‘पंचायत’ के आने के बाद फुलेरा गांव को बलिया जिले में बताया जा रहा था. सरकारी सूत्रों के अनुसार बलिया जिले में फुलेरा नाम से मिलता-जुलता फुलेहरा गांव है, लेकिन यह गांव पंचायत सीरीज में दिखाए गए गांव से बिल्कुल भी मेल नहीं खाता है.

वेब सीरीज ‘पंचायत’ में एक छात्र के अनुभवों को दिखाया गया
अमेजन प्राइम पर इन दिनों प्रसारित वेब सीरीज ‘पंचायत’ का दूसरा सीजन भी लोकप्रिय हो रहा है. इस वेब सीरीज में अनमने ढंग से पंचायत सचिव की नौकरी स्वीकार करने वाले अभिषेक त्रिपाठी नामक प्रबंधन के एक छात्र के अनुभवों को मजेदार ढंग से पेश किया गया है.

ठेठ देसी अंदाज में दिखाई गई है ग्रामीण जिंदगी
इस सीरीज में गांव के परिवेश और ग्रामीण लोगों की जिंदगी के किस्सों को शानदार तरीके से दिखाया गया. उनसे जुड़े विभिन्न पहलुओं को हल्के-फुल्के और विशुद्ध देसी अंदाज में दिखाया गया है. सीरीज में दिखाया गया है कि अभिषेक त्रिपाठी उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के फकौली विकासखंड स्थित फुलेरा ग्राम पंचायत का सचिव है.  इस वेब सीरीज के आने के बाद इसको लेकर चर्चा शुरू हो गई है.

इन कलाकारों की ​रही है प्रमुख भूमिका
अमेजन प्राइम पर इन दिनों प्रसारित वेब सीरीज ‘पंचायत’ सीरीज में अभिनेता जितेंद्र कुमार ने पंचायत सचिव अभिषेक त्रिपाठी का किरदार अदा किया है. इसे खासा पसंद किया जा रहा है. इसके अलावा सीरीज में नीना गुप्ता और रघुबीर यादव भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं.

Tags: Ballia news, Panchayat, UP news



Source link