आकाशीय बिजली ने बरपाया कहर; धान रोपाई के दौरान गिरी गाज, युवती समेत 3 की मौत, 6 झुलसे


हाइलाइट्स

आजमगढ़ जिले में बारिश होने से किसान अपने खेतों में धान की रोपाई करने में जुट रहे.
जिले आकाशीय बिजली ने कहर बरपा दिया, धान की रोपाई कर रही युवती समेत तीन लोगों की मौत हो गई.
आधा दर्जन लोग बिजली गिरने से झुलस गये, जिससे किसान परिवारों में कोहराम मचा हुआ है.

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में एक तरफ जहां बारिश होने से किसान अपने खेतों में धान की रोपाई करने में जुटे रहे, वहीं दूसरी तरफ आकाशीय बिजली ने कहर बरपा दिया, जिसमें धान की रोपाई कर रही युवती समेत तीन लोगों की मौत हो गई, वहीं आधा दर्जन लोग झुलस गये, जिससे किसान परिवारों में कोहराम मचा हुआ है. गुरुवार से मानसून ने जिले मे दस्तक दी है. शुक्रवार को भी मानसून मेहरबान रहा. बारिश अच्छी होने से किसान खेतों में धान की रोपाई करने में जुटे रहे.

इसी दोरान दोपहर देवगांव कोतवाली के सराय खुरसू गांव में तेकसू राजभर की पुत्री प्रियंका अपनी बहन प्रिया के साथ खेत में धान की रोपाई कर रही थी. वर्षा के बीच ही तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली गिरी तो उसकी चपेट में दोनों बहने आ गईं. जिसमें प्रियंका की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि प्रिया गंभीर रूप से झुलस गई. जिसे लालगंज स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया.

कई गांवों में धान रोपाई के दौरान झुलसे लोग
वहीं तरवां थाना क्षेत्र के  हैबतपुर डुभाव गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से आकाश कुमार की मौत हो गई. वे अपने खेत में चल रही रोपाई के लिए धान की नर्सरी पहुंचाने जा रहे थे. तेज आवाज के साथ बिजली गिरी तो उनकी चीख सुन अनहोनी की आशंका में लोग उनकी ओर दौड़े, जहां अचेत पड़े थे. अगल-बगल के खेतों में काम कर रहे लोग आकाश को लेकर लालगंज सीएचसी पहुंचे, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

इसी क्रम में पल्हना ब्लाक के सराय खुरसू गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से अनीता, मनीषा, सोनू व रेनू आंशिक रूप से झुलस गईं. जिनका उपचार निजी चिकित्सालय में चल रहा है. वहीं बुढ़नपुर तहसील के बुढ़नपुर में आकाशीय बिजली गिरने से धान की रोपाई कर रहे अनुज कुमार की मौत हो गई. किरन भी धान की रोपाई कर रही थीं कि आकाशीय बिजली की चपेट में आने से बुरी तरह से झुलस गई. उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रानीपुर में भर्ती कराया गया, जहां से डाक्टर ने हालत गंभीर देख जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है, जिले में आकाशीय बिजली के कहर से किसान परिवारों में कोहराम मचा हुआ है.

Tags: Azamgarh news, Azamgarh Police, UP Rain



Source link

more recommended stories