आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव: निरहुआ ने शिव मंदिर में लगाई हाजिरी, अखिलेश यादव पर कसा तंज


आजमगढ़. उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ जिले में लोकसभा सीट के लिए उप चुनाव होने वाले हैं. सबकी नजर आजमगढ़ की सीट पर टिकी हुई है. इस सीट से बीजेपी ने एक बार फिर से भोजपुरी एक्टर दिनेश लाल यादव निरहुआ (Dinesh lal yadav Nirahua) पर दांव लगाया है. इसी कड़ी में रविवार को निरहुआ प्राचीन शिव मंदिरके दरबार में हाजिरी लगाने पहुंचे. जहां उन्होंने हवन- पूजन के बाद भगवान शिव के चरणों में नामांकन पत्र चढ़ाया. बता दें कि भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ सोमवार को सुबह 11 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. इस दौरान दिनेश लाल यादव निरहुआ ने नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर किया.

सपा प्रत्याशी के प्रत्याशी चयन पर लगातार सस्पेंस बने रहने के सवाल पर दिनेश लाल यादव ने तंज कसते हुए कहा कि अगर अखिलेश यादव प्रत्याशी के चयन पर कन्फ्यूज है तो वह भी ईश्वर की कृपा है. ईश्वर जो चाहेगें वहीं होगा. लेकिन जनता भी यही चाहती है कि यहां कमल खिल जाय और आजमगढ़ चमकने लगे. हालांकि, अभी तक सपा की ओर से कौन इस सीट पर चुनाव लड़ रहा है ये फाइनल नहीं हो पाया है और ना ही इसकी कोई ऑफिशियली घोषणा की गई है. इसी बीच निरहुआ ने अपने गाने के माध्यम से पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर तंज कसा है. वो गाना ‘अखिलेश हुए फरार, निरहुआ डटल रहे’ लेकर आए हैं, जो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

2019 में अखिलेश से मिली थी करारी हार
आपको बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में दिनेश लाल यादव को भाजपा ने आजमगढ़ सीट से चुनाव में उतारा था. लेकिन अखिलेश यादव से मुकाबले में वह 2 लाख 59 हजार 874 मतों से हार गए थे. इससे पहले 2014 में भाजपा प्रत्याशी रमाकांत यादव इस सीट से सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव से चुनाव हारे थे. इससे पहले अखिलेश यादव ने करहल सीट से विधानसभा चुनाव जीतने के बाद लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था. रामपुर के साथ आजमगढ़ में भी उपचुनाव होने जा रहा है.

Tags: Akhilesh yadav, Azamgarh news, Azamgarh Police, BJP, Election News, Nirhua, Samajwadi Party समाजवादी पार्टी, UP politics



Source link

more recommended stories