आजम खान की अब कैसी है तबीयत, जांच में क्या पाया गया और कहां हैं भर्ती; जानें सब


लखनऊ: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के सीनियर नेता और विधायक आजम खान (Azam Khan Health Update) की तबीयत इन दिनों ठीक नहीं है. विधायक आजम खान को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका सीनियर डॉक्टरों की निगरानी में इलाज चल रहा है. लेटेस्ट हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, आजम खान की तबीयत अब स्थिर है. बता दें कि कि बुधवार को आजम खां को निमोनिया और सांस लेने में तकलीफ होने पर लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, समाजवादी पार्टी के विधायक आजम खान अभी मेदांता अस्पताल में ही भर्ती हैं और डॉक्टरों की जांच में फेफड़ों में संक्रमण का पता चला है. फिलहाल, क्रिटिकल केयर टीम की एक टीम उनकी निगरानी कर रही है. डॉक्टरों ने बताया कि फिलहाल सपा विधायक आजम खान की हालत स्थिर और नियंत्रण में है.

इससे पहले अस्पताल के क्रिटिकल केयर विभाग के प्रमुख डॉक्टर दिलीप दुबे ने बताया था कि आजम खां को सघन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में रखा गया है. बता दें कि आजम खान रामपुर सदर सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक हैं. उन्होंने वर्ष 2019 में रामपुर लोकसभा सीट जीती थी. हालांकि, इसी साल विधानसभा के लिए चुने जाने के बाद उन्होंने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था.

गौरतलब है कि 27 महीने बाद आजम खान 20 मई को सीतापुर जेल से जमानत पर रिहा हुए थे. सीतापुर जेल में भी आजम की दो बार तबीयत बिगड़ी थी. दोनों बार उन्हें लखनऊ के मेदांता में भर्ती कराया गया था. पिछले साल मई में आजम खान कोरोना संक्रमित भी हो गए थे. फिलहाल, आजम खान की उम्र 74 साल है. (इनपुट भाषा से)

Tags: Azam Khan, Lucknow news, Uttar pradesh news



Source link

more recommended stories