आगरा पुलिस ने महंत परमहंस दास को पहुंचाया अयोध्या, आज फिर रुद्राभिषेक के लिए जाएंगे ताजमहल


अयोध्या. तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर जगद्गुरु परमहंस दास को आगरा पुलिस ने अयोध्या पहुंचा दिया है, लेकिन वे  गुरुवार को फिर ताजमहल जाने की बात कर रहे हैं. उनका कहना है कि आगरा प्रशासन ने उन्हें ताजमहल के अंदर प्रवेश नहीं दिया.  उन्होंने कहा कि आगरा प्रशासन ने उन्हें रोका और ले जाकर के गेस्ट हाउस में रखा था. महज 24 घंटे के अंदर ही आगरा जिला प्रशासन परेशान हो गया और परमहंस दास को लेकर अयोध्या पहुंचा. परमहंस दास अभी भी अपनी जिद पर अड़े हैं. उनका दावा है कि वह 5 मई यानी कि गुरुवार को ताजमहल जाएंगे, जहां पर वह भगवान शिव की आराधना और पूजन करेंगे.

हालांकि, तपस्वी छावनी के बाहर परमहंस दास की निगरानी के लिए अयोध्या पुलिस बैठाई गई है ताकि वह दुबारा आगरा की तरफ न रवाना हो सकें. बताते चलें कि 27 अप्रैल को परमहंस दास आगरा के ताजमहल का दीदार करने पहुंचे थे. उनका आरोप था कि उन्हें ताजमहल में इसलिए प्रवेश नहीं दिया गया क्योंकि उन्होंने भगवा वस्त्र और धर्म दंड लिया था. जिसके बाद परमहंस दास ने दावा किया था कि पुरातत्व विभाग के चीफ आरके पटेल ने उन्हें ताजमहल आने का निमंत्रण मीडिया के मंच से दिया है और उन्होंने स्वयं दर्शन पूजन कराने की बात कही है. जिसके बाद परमहंस दास ने सनातन धर्मावलंबियों से अपील की थी कि 5 मई को वे ताजमहल के दक्षिणी द्वार पर सुबह 10:00 बजे पहुंचे.

ताजमहल को बताया तेजो महालय
अयोध्या पहुंचे परमहंस दास ताजमहल को तेजो महालय बताते हुए कहा कि तेजो महालय हमारा शिव मंदिर है. वहां 5 मई यानी कि गुरुवार सुबह 10:00 बजे पहुंचेंगे. जिसके लिए हमने रणनीति बना ली है.  अभी हमको आगरा जिला प्रशासन के द्वारा अयोध्या पहुंचाया गया है और फिर हम आगरा जाने की तैयारी में है. प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री पर आस्था व्यक्त करते हुए कहा कि मोदी और योगी हैं तो मुझे न्याय मिलेगा. उन्होंने कहा कि अगर दूसरी सरकार होती तो अब तक लाठी गोली चल गई होती। वर्तमान में योगी और मोदी की सरकार है और हम न्याय के लिए लड़ सकते हैं.

Tags: Ayodhya Big News, Mahant Paramhans Acharya, UP latest news



Source link

more recommended stories