आगरा के जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने की उठी मांग, जानें डिप्‍टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने क्‍या कहा?


आगरा. उत्‍तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य दो दिन के दौरे के तहत आगरा पहुंच गए हैं. इस दौरान उन्‍होंने सबसे पहले ताजनगरी में चल रहे मेट्रो के कार्य का निरीक्षण किया और अधिकारियो को दिशा निर्देश दिए हैं. इसके बाद वह आगरा के धमोटा गांव पहुंचे, यहां पर उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र और प्राथमिक पाठशाला का निरीक्षण किया. फिर डिप्‍टी सीएम ने कोलारा कला गांव में स्थित गौशाला और राशन की दुकान का निरीक्षण किया. वहीं, गौशाला के बहार लगा हैंडपंप भी चला कर देखा, उसमें पानी आ रहा है या नहीं.

इसके बाद डिप्टी सीएम के द्वारा जिला अस्पताल का निरीक्षण किया गया. इस दौरान उन्होंने मरीजों से उनका हाल चाल जाना, तो सीएमओ को दिशा निर्देश दिए. वहीं उन्होंने नगर निगम के स्मार्ट सिटी कार्यालय का भी निरीक्षण किया. इस दौरान मौर्य ने आगरा शहर में लगे सीसीटीवी कैमरे और अन्य कार्यों पर भी चर्चा की.

जामा मस्जिद स्टेशन का नाम बदलने की मांग
आगरा शहर में मेट्रो का काम तेजी के साथ चल रहा है. इस दौरान जब उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मेट्रो परियोजना का निरीक्षण कर रहे थे तभी आगरा छावनी से विधायक डॉक्टर जीएस धर्मेश के द्वारा नाम बदलने की बात कही गई. भाजपा विधायक ने कहा कि जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदल कर मनकामेश्वर स्टेशन करना चाहिए. इस विषय पर डिप्टी सीएम ने कहा कि कुछ मामले ऐसे होते हैं जिनका लोगों की भावनाओं के अनुरूप निर्णय लिया जाता है. अगर स्टेशन का नाम बदला जाएगा तो आपको कॉपी उपलब्ध कराई जाएगी.

पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक
निरीक्षण के बाद उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सर्किट हाउस पहुंचे, जहां उनका पहले से मौजूद सैकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता ने स्‍वागत किया. इसके बाद सर्किट हाउस में उन्‍होंने पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें जल्द से जल्द सरकार की परियोजनाओं को घर घर तक पहुंचाने और जल्द से जल्द जनता की परेशानी समाप्त करने की बात पर जोर दिया.

चुनाव की हार को बर्दाश्त करपा रहे अखिलेश
निरीक्षण के अंत में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने आगरा के विकास भवन मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि आगरा में जनता को लाभ पहुंचाने के लिए सभी योजनाओं पर बेहतर काम किया जा रहा है. निरीक्षण के दौरान जहां कहीं कमी पाई गई उसे तुरंत खत्म करने के आदेश दिए गए हैं. इसके अलावा ललितपुर घटना को लेकर अखिलेश यादव को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि सपा प्रमुख चुनाव की हार को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं. यही वजह है कि उनकी बेतुकी बयानबाजी सामने आ रही है. वहीं, शिवपाल सिंह यादव के पार्टी पुनर्गठन के सवाल पर डिप्टी सीएम ने कहा कि वह उनकी पार्टी है वह कुछ भी कर सकते हैं. भाजपा में कोई पुनर्गठन नहीं होगा.

Tags: Agra Metro rail Project, Keshav prasad maurya, UP Government



Source link

more recommended stories