48 साल बाद पीएम नरेंद्र मोदी नोएडा में दुनिया से करेंगे ‘दूध पर बात’, सीएम योगी करेंगे वेलकम


हाइलाइट्स

48 साल बाद भारत वर्ल्ड डेयरी समिट की मेजबानी करने जा रहा है
इस कार्यक्रम में देश-विदेश के एक्सपर्ट और व्यवसायी जुटेंगे

नोएडा. 48 साल बाद भारत वर्ल्ड डेयरी समिट की मेजबानी करने जा रहा है. ग्रेटर नोएडा में होने वाले इस कार्यक्रम में देश-विदेश के एक्सपर्ट और व्यवसायी जुटेंगे. इसमें खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे. वह दुनिया के सामने दुग्ध उत्पादन के क्षेत्र में भारत की भूमिका और उसके महत्व को रखेंगे. वहीं आयोजन को भव्य बनाने के लिए यूपी सरकार ने पूरी ताकत झोंक दी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद पीएम के वेलकम के लिए आज से नोएडा के दौरे पर हैं. वह दो दिन नोएडा में रहेंगे.

भारत को पहले 1974 में अंतरराष्ट्रीय डेयरी कांग्रेस की मेजबानी का अवसर मिला था. वहीं लम्बे दिनों बाद मिलने वाले अवसर को भारत दुग्ध उत्पादन के क्षेत्र में वैश्विक ब्रांडिंग पर फोकस कर रहा है, ताकि दुनिया के बाजार में देश के उत्पादों की धाक जमें. साथ ही निवेश के लिए कंपनियां भी आकर्षित हों. नोएडा में 12 से 15 सितंबर तक होने वाले सम्मेलन में 50 देशों के लगभग 1500 प्रतिभागियों ने नामांकन किया है. इसमें संयुक्त राज्य अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी, कनाडा, न्यूजीलैंड और बेल्जियम से  बड़ी संख्या में पंजीकरण हुए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आईडीएफ वर्ल्ड डेयरी समिट 2022 का 12 सितंबर को ग्रेटर नोएडा में  उद्घाटन करेंगे. ये समिट ‘पोषण और आजीविका’ के लिए डेयरी’ विषय पर केंद्रित है.


बागपत दौरे के बाद पहुचेंगे ग्रेटर नोएडा
सीएम योगी 11 सितंबर को बागपत दौरे के बाद ग्रेटर नोएडा पहुचेंगे. उसके बाद 2 बजे जेवर एयरपोर्ट स्थित हेलीपैड पर सीएम योगी पहुचेंगे. 2 बजे से 2 : 45 तक निर्माणाधीन जेवर एयरपोर्ट की समीक्षा और निरीक्षण करेंगे. उसके बाद 2 : 45 बजे जेवर एयरपोर्ट के हेलीपैड से गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय आएंगे.

जीबीयू में सीएम करेंगे रात्रि विश्राम
मुख्यमंत्री 2 : 55 बजे से 3 : 15 तक जीबीयू में रहेंगे. उसके बाद 3 : 20 पर एक्सपो मार्ट पहुचेंगे. यहां पर वह प्रधानमंत्री के आने के प्रोग्राम की समीक्षा और निरीक्षण करेंगे शाम 5 : 15 बजे से 6 : 15 बजे तक जीबीयू के शैक्षिक गतिविधियों एवं अन्य कार्यों की समीक्षा करेंगे. उसके बाद जीबीयू में रात्रि विश्राम करेंगे.

Tags: Noida news, UP latest news



Source link

more recommended stories