-2 नही पूरे 12 बार बुजुर्ग ने लगवाया कोरोना टीका, कहा- मैं तो जवान हो गया हूँ

पटना। कोरोना के नए-नए वैरिएंट से बचने के लिए हैल्थ एक्टपर्ट, वैज्ञानिक और सरकार द्वारा पूर्ण टीकाकरण की सलाह दी जा रही है। हर किसी के लिए कोविड-19 के 2 शॉट्स लेना जरूरी है। मगर, बिहार, मधेपुरा जिले के एक 84 वर्षीय व्यक्ति ब्रह्मदेव मंडल ने दावा किया कि उसे कोविड टीके के 12 शॉट मिले। इसके बाद राज्य के स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने जांच शुरू की।
2-3 नहीं, 12 बार लगवाई कोविड-19 वैक्सीन – मधेपुरा जिले के उरई गांव में रहने वाले मंडल को स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 12वीं बार इंजेक्शन लगाने से पहले ही पकड़ लिया गया। उसने स्वास्थ्य कर्मियों को ठगने के लिए अपने करीबी रिश्तेदारों के अलग-अलग पहचान पत्र और मोबाइल फोन नंबर का इस्तेमाल किया था।
कब-कब लगवाया टीका, बुजुर्ग के पास पूरी लिस्ट – डाक विभाग के एक सेवानिवृत्त कर्मचारी होने का दावा करने वाले मंडल के अनुसार, उन्होंने पहला शॉट 13 फरवरी, 2021 को लगवाया था। इसके बाद उन्होंने मार्च, मई, जून, जुलाई और अगस्त में एक-एक बार वैक्सीन लगवाई। सितंबर में, वह अपने आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र और अन्य दस्तावेजों का इस्तेमाल करके 3 बार वैक्सीन लगवाने गए। उन्होंने दावा किया है।

more recommended stories